Thursday, October 24, 2024
Homeस्पोर्ट्सक्या रिटायरमेंट के बाद एक बार फिर होगी Mohammad Amir की वापसी?...

क्या रिटायरमेंट के बाद एक बार फिर होगी Mohammad Amir की वापसी? PCB ने जारी किया बयान

Date:

Related stories

Turkey Terror Attack: Middle East में खलबली! तुर्की ने Iraq-Syria के कई हिस्सों पर किया हवाई हमला; पढ़ें रिपोर्ट

Turkey Terror Attack: मध्य पूर्व (Middle East) में जंग की एक नई दास्तां छिड़ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार तुर्की (Turkey) की राजधानी अंकारा (Ankara) में हुए आतंकी हमले के बाद एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) आर्मी ने Iraq और Syria के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक (Turkish Airstrike) किया है।

Mohammad Amir: पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड के साथ 14 अप्रैल से पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। जिसके लिए पीसीसी ने पहले ही 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर पहले ही कर  दिया था। लेकिन इस बीच खबर सामने आई है कि इस टीम में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पाकिस्तान टीम में शामिल हो सकते हैं। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से थोड़ी ही देर बाद साफ किया गया है मीडिया में चल रही ऐसी खबरें गलत हैं।

मोहम्मद आमिर ने साल 2020 में लिया था संन्यास

सोशल मीडिया और कुछ मीडिया रिपोटर्स में दावा किया गया  था कीि साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोहम्मद आमिर रिटायरमेंट को वापस ले सकते है। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कर बताया कि बोर्ड की नीति साफ है, वो यह है कि जो खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। जहां तक पीसीबी का संंबंध है तो मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

Also Read: IPL 2023 में जिन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश वो बुरी तरह फ्लॉप, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

आमिर को अनावश्यक बयान न देने की सलाह

वहीं इससे पहले दावा किया गया था पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने आमिर के मैनेजर से संपर्क किया था और आमिर को मीडिया में अनावश्यक बयान नहीं देने की बात कही थी। बता दें कि मोहम्मद आमिर टी-20 वर्ल्ड कप और पाकिस्तान टीम में चयन को लेकर विवादित बयान दिया था।

ऐसा रहा है आमिर का इंटरनेशनल करियर

बता दें कि मोहम्मद आमिर ने अबतक 36 टेस्ट मैच खेले हैं,  जिसमें आमिर ने 119 विकेट चटकाए है।  इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रन देकर एक साथ 6 बल्लेबाजों को आउट करना रहा है। यहीं नही मोहम्मद आमिर ने पांच बार पांच से अधिक बल्लेबाजों को एक साथ आउट किया है। इसके साथ ही आमिर ने 61 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं, जिसमें  आमिर ने 81 विकेट लिए है। मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 50 टी-20 इंटरनेशलन मैच भी खेले हैं। जिसमें आमिर ने 59 विकेट चटकाए हैं।

Also Read: IPL 2023 में जिन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश वो बुरी तरह फ्लॉप, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories