Home स्पोर्ट्स Praveen Kumar : ऋषभ पंत के बाद अब ये दिग्गज खिलाड़ी बेटे...

Praveen Kumar : ऋषभ पंत के बाद अब ये दिग्गज खिलाड़ी बेटे के साथ हुआ दुर्घटना का शिकार, यहां देखें हेल्थ स्टेटस

Praveen Kumar
Praveen Kumar

Praveen Kumar :भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। सामने से आ रही कैंटर ने उनके कार में हिट कर दिया जिसके बाद उन्हें और उनके बेटे को कार से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।प्रवीण कुमार ने अपना अंतिम मैच 2012 में खेला था।

कैसे हुआ हादसा


दरअसल प्रवीण कुमार 4 जुलाई को लगभग रात 10 बजे के करीब अपने लैंड रोवर गाड़ी से मेरठ में पांडव नगर नाम की जगह की तरफ आ रहे थें। इसके बाद जैसे ही गाडी कमिश्नर आवास के पास पहुंची ठीक उसी वक़्त कैंटर ने उनकी गाडी को ठोकर मार दिया। देखते ही देखते गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी और वे और उनका बेटा इस दुर्घटना में बाल-बाल बच गए।

ये भी पढ़ें:Kane Williamson: विलियम्सन ने घर को बनाया मैदान ,बेटी संग खेला ऐसा शॉट, देखते ही फैन हो गए लोग

आईपीएल में प्रवीण के नाम अनोखा रिकॉर्ड


भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज नवीन कुमार के नाम आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं तोड़ पाया है। आईपीएल के इतिहास में प्रवीण कुमार ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेकें हैं। प्रवीण ने आईपीएल में कुल 119 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 42.4 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान उन्होंने 14 मेडन ओवर फेंका। अबतक आईपीएल में यह एक रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें:Health Tips: बारिश का मौसम आते ही बढ़ जाता है इन बीमारियों का कहर, इस तरह से करें अपना बचाव

2008 में कामनवेल्थ बैंक सीरीज में की थी शानदार गेंदबाजी


साल 2008 में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराकर कामनवेल्थ सीरीज अपने नाम की थी। इस दौरान प्रवीण कुमार ने शानदार गेंदबाजी की थी और टीम को सीवी सीरीज जीतने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। गौरतलब है कि प्रवीण को भारत में हुए 2011 विश्व कप के लिए टीम में जगह दी गयी थी पर इंजरी होने के कारण उन्हें श्रीसंत ने रिप्लेस किया था। प्रवीण कुमार ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू साल 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ किया था।उसी साल उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 5 विकेट अपने नाम किया था। नवीन कुमार ने अपना अंतिम आईपीएल मैच गुजरात लायंस के खिलाफ साल 2017 में खेला था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version