Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सRCB VS MI IPL 2023: Rohit Sharma के नाम दर्ज हुआ IPL...

RCB VS MI IPL 2023: Rohit Sharma के नाम दर्ज हुआ IPL का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे असफल कप्तान!

Date:

Related stories

अनंत-राधिका की संगीत सेरेमनी में अंबानी परिवार ने रोहित-हार्दिक का किया सम्मान; देखें वीडियो

Ambani's Honour Rohit Sharma Hardik Pandya: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को होनी है। इससे पहले प्री वेडिंग के तमाम फंक्शन आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें देश-दुनिया के तमाम गणमान्य मेहमान पहुंच रहे हैं।

Rohit Sharma Viral Video: T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान के स्वागत में बिछी पलकें, देखें बचपन के दोस्तों का खास अंदाज

Rohit Sharma Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद, बीते कल यानी 4 जुलाई को बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की।

RCB VS MI IPL 2023: आईपीएल 2023 का पांचवा मैच रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलौर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ। इस मैच में मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। लेकिन इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

रोहित शर्मा ने नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकार्ड

दरअसल, रोहित शर्मा आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले के दौरान बल्लेबाजी में काफी संघर्ष करते नजर आए। रोहित शर्मा 10 गेंदों पर सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान रोहित शर्मा एक-एक रन के लिए तरसते दिखाई दिए और रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट महज 10 का रहा जो कि आईपीएल इतिहास में किसी भी टीम के कप्तान का सबसे कम है। रोहित शर्मा के लिए आईपीएल 2022 भी कुछ खास नहीं गया था।

Also Read: RCB VS MI IPL 2023: पहले मैच में ही Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, बनाया ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा का पिछला सीजन रहा खराब

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2022 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ काफी धीमी बल्लेबाजी की थी। आईपीएल के पिछले सीजन रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 15.36 का रहा था तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 25 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।

ऐसा रहा है रोहित शर्मा का आईपीएल करियर

रोहित शर्मा के लिए आईपीएल 2022 कुछ खास नहीं गया था। रोहित शर्मा ने आईपीएल 2022 में 14 मुकाबले खेले थे,  जिसमें रोहित शर्मा ने महज 19.14 की मामूली औसत से सिर्फ 268 रन बनाए। इस दौरान रोहित शर्मा ने एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेली। रोहित शर्मा के आईपीएल करियर की बात करें तो रोहित शर्मा ने अबतक 228 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें रोहित शर्मा ने 30.15 की औसत से 5880 रन बनाए। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अबतक 40 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 109 रन रहा है।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में रही थी फिसड्डी

बता दें कि मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 बेहद खराब सीजन रहा था। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में 14  मुकाबले खेले थे, जिसमें मुंबई इंडियंस को सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली और 10 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 10 हार के साथ मुंबई इंडियंस प्वाइंट टेबल में सबसे नीचले स्थान पर रही थी।

Also Read: CSK VS LSG IPL 2023: धोनी और केएल राहुल होंगे आमने-सामने, पिछली हार का बदला लेने उतरेगा CSK

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories