Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सAshes 2023 में खेल भावना को लेकर मचा बवाल ,गौतम गंभीर के बयान...

Ashes 2023 में खेल भावना को लेकर मचा बवाल ,गौतम गंभीर के बयान की क्यों हो रही चर्चा?

Date:

Related stories

Waqf Amendment Bill: JPC बैठक के दौरान TMC MP ने खोया आपा, देखें कैसे घायल Kalyan Banerjee का सहारा बने Asaduddin Owaisi?

Waqf Amendment Bill: देश की राजधानी दिल्ली में आज वक्फ बिल (Waqf Amendment Bill) को लेकर आयोजित हुई संयुक्त संसदीय मीटिंग (JPC) में तीखी झड़प का मामला सामने आया है।

Israel-Hezbollah Conflict: भूखमरी की मार झेल रहे Lebanon में करोड़ों का खजाना, IDF ने खोला Nasrallah के गुप्त बंकर का राज

Israel-Hezbollah Conflict: इजराइल और हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई जंग ने मिडिल इस्ट (Middle East) को चपेट में ले लिया है। इजराइल अब हमास को छोड़ ईरानी (Iran) चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह पर लगातार हमले कर रहा है।

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इन दिनों एशेज सीरीज खेली जा रही है। हालंकि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। इसी बीच इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का आउट होना काफी चर्चाओं का विषय बन गया है।अब इसके ऊपर एक नए  विवाद ने जन्म ले लिया है। गौतम गंभीर भी इससे पीछे नहीं हैं । उन्होंने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

गौतम गंभीर ने क्या कुछ कहा

दरअसल लॉर्ड्स में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच के पांचवे दिन इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो एक गेंद छोड़कर आगे निकल गए जिस पर ऑस्ट्रेलियाई  विकेट कीपर एलेक्स कैरी ने चालाकी के साथ उन्हें आउट कर दिया। अब ऐसे में बैरस्टोव इस बात से काफी दुखी दिखाई दिए। स्टेडियम में मौजूद लोगों का गुस्सा भी देखते बना। अब जाकर इस पर गौतम गंभीर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया है कि “,अरे सलेजर्स ! ,क्या खेल भावना के कोई भी नियम आप पर लागू नहीं होते ,क्या यह सिर्फ भारतीय टीम के लिए ही रखा गया है।”

ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हो चुके हैं कई विवाद

ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने स्लेजिंग के लिए दुनिया भर  में मशहूर रही है। ऐसे में बहुत-सी घटनाएं हैं जो काफी फेमस हुए हैं। 2014 में मेलबर्न में हुए टेस्ट मैच में मिचेल जॉनसन और विराट कोहली आपस में भिड़ गए थें। जब विराट बैटिंग कर रहे थें उस वक़्त मिचेल ने अपने गेंद से बाउंसर मारकर उन्हें डराने की कोशिश की और यहां तक कि वे कोहली  के पास जाकर अपशब्द का भी इस्तेमाल किया, जिसके बाद विवाद काफी गहरा गया।

2016 में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में तीसरे वनडे मैच के दौरान भी फॉकनर और कोहली आपस में भिड़ गए थें । ऐसी तमाम घटनाएं हुईं  है जिनको भुलाया  नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़ें:WORLD CUP 2023:भारत आने को लेकर क्यों डर रहा PCB अपने ही सरकार पर दाग दिए तीन सवाल

जून में जीता था वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने जून के महीने में हुए विश्व टेस्ट चैंपियवशिप में भारत को 209 रनों से हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया था। इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है और पिछले मुकाबलों में भी उसने मजबूत टीमों को पटखनी दी है।

ये भी पढ़ें:Maharashtra Political Crisis: परिवार में कलह पर बोले शरद पवार- सब कुछ ठीक, सुप्रिया ने कहा- ‘वो मेरे भाई, हमेशा करती रहूंगी प्यार’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories