Home स्पोर्ट्स SRH vs DC IPL 2023: Bhuvneshwar Kumar ने बनाया ये खास...

SRH vs DC IPL 2023: Bhuvneshwar Kumar ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, Dwayne Bravo को पीछे छोड़ हासिल की उपलब्धि

0

SRH vs DC IPL 2023: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में एक रोचक मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जारी है। ऐसे में आज के इस मुकाबले में दिल्ली की टीम शुरुआत के ही जूझती हुई दिखाई दी। जहां पहले ओवर में साल्ट शून्य पर आउट हो गए। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर आठवें ओवर में दिल्ली के कप्तान समेत तीन धुरंधर बल्लेबाजों को चलता कर दिया।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने हैदराबाद के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा है। हैदराबाद की तरफ से आज भुवनेश्वर कुमार ने भी दो विकेट चटकाए। ऐसे में आज के इस मुकाबले में इस विकेट को लेने के बाद एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को डक पर आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बनाया रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है। ऐसे में उन्होंने आज के मैच में डेविन ब्रावो को पीछे छोड़कर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए । वहीं अगर पहले ओवर की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार इस लिस्ट में टॉप के गेंदबाजों में शामिल है। इसमें भुवी ने यह कारनामा 23 बार किया है। आज के मुकाबले में फिल साल्ट को आउट कर यह कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। बता दें कि दाए हाथ के बेहतरीन गेंदबाज भुवनेश्वर ने 25 बार यह कारनामा कर चुके हैं। वहीं मलिंगा का नाम इसमें सबसे ऊपर है वह 36 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

Also Read: KKR VS CSK IPL 2023: Tushar Deshpande और Akash Singh ने रफ्तार से मचाया कहर, 1 रन पर KKR के टॉप ऑर्डर को भेजा पवेलियन

दिल्ली ने रखा 145 रनों का लक्ष्य

दिल्ली की टीम आज पूरी तरह से कमजोर दिखाई दी। जहां कप्तान वर्नार ने 20 गेंद खेलकर 21 रन बनाए वहीं मिचेल मार्श 25 रन बनाकर आउट हो गए। टीम की पारी को बीच में लड़खड़ाता देख बल्लेबाज मनीष पांडे ने संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी मात्र 35 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं दिल्ली की तरफ से 34 गेंदों में 4 चौके लगाकर अक्षर पटेल ने 34 रनों की पारी खेली वहीं वह भी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए। अगर आज के इस मुकाबले पर गौर किया जाए तो दिल्ली के आधे से ज्यादा बल्लेबाज रन आउट होकर वापस पवेलियन चले गए हैं।

Also Read: RCB VS RR IPL 2023: Trent Boult की रफ्तार का कहर, Virat Kohli को आउट कर जड़ा सैकड़ा…देखें Video

Exit mobile version