Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsian Games 2023 :  ताजिंद्रसिंहपाल तूर का जलवा बरकरार, एशियाई गेम्स में...

Asian Games 2023 :  ताजिंद्रसिंहपाल तूर का जलवा बरकरार, एशियाई गेम्स में दूसरा गोल्ड किया नाम

Date:

Related stories

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स में भारत को जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। भारत के खिलाड़ी आए दिन भारत के लिए मेडल जीत देश का नाम रौशन कर रहे हैं। अब भारत के तजिंदरपाल सिंह तूर ने शॉट पुट में भारत को गोल्ड मेडल जिताया है। यह एशियन गेम्स में उनका लगातार दूसरा गोल्ड है।

आखिरी प्रयास में फेंका बेस्ट थ्रो 

मुकाबले में पहले दो प्रयासों में फाउल करने के बाद तजिंदरपाल ने अपना तीसरा थ्रो 19.51 मीटर का फेंका। उनका चौथा थ्रो 20.06 मीटर का रहा। लेकिन पांचवा थ्रो फिर फाउल हो गया। उन्होंने बेस्ट थ्रो आखिरी थ्रो 20.36 मीटर का रहा जिसने उन्हीं गोल्ड जिताया। 

वहीं सऊदी अरब के मोहम्मद डोडा ने 20.18 मीटर के थ्रो से सिल्वर जीता। जबकि चीन के लियो यांग ने 19.97 के थ्रो से ब्रोंज मेडल अपने नाम किया।

एथलेटिक्स में आया पहला गोल्ड 

19 वें Asian Games 2023 में भारत आज एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहा। भारत के 29 साल के अविनाश सांबले ने यह कमाल किया। अविनाश ने पुरुष की 300 मीटर स्टीपल चेज रेस में 8:19:53 की टाइमिंग लेते हुए पहला स्थान प्राप्त करते हुए भारत को गोल्ड जिताया। 

8 वें दिन भारत के खिलाडियों का जलवा

भारत की स्टार मुक्केबाज निखत तारीन ने Asian Games 2023 में 50 कोलीग्राम भार वर्ग में भारत को ब्रोंज मेडल जिताया। निखत सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी से 2-3 के स्कोर से हार गई और ब्रोंज मेडल से सतोष करना पड़ा।

वहीं 8 वें दिन की शुरआत में अदिति ने गोल्ड में सिल्वर मेडल जीत इतिहास रचा। भारत की महिला टीम ने शूटिंग ट्रैप में सिल्वर जीता। वहीं पुरुष शूटिग ट्रैप में भारत ने गोल्ड हासिल किया। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here