Home देश & राज्य Team India: तीन पीएम, तीन इंडिया की जीती हुई टीम के साथ,...

Team India: तीन पीएम, तीन इंडिया की जीती हुई टीम के साथ, जाने पीएम मोदी ने क्या अलग किया मनमोहन सिंह और इंदिरा गांधी के मुकाबले

Team India: टीम इंडिया द्वारा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने के बाद से ही पूरे देश में जश्न का माहौल है।

0
Team India
Team India

Team India: टीम इंडिया द्वारा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने के बाद से ही पूरे देश में जश्न का माहौल है। गौरतलब है कि दूसरी बार भारत टी20 वर्ल्ड कप का विश्व विजेता बना है। इसी को लेकर आज मुंबई में विक्ट्री परेड और वानखेड़े स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। आज सुबह ही टीम इंडिया बारबाडोस से भारत वापस लौटी है। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद 11 बजे खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिसकी फोटो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

फोटो जमकर हो रहा है वायरल

इसी बीच एक और फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे एक तरफ ट्रॉफी लिए हुए खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी की तस्वीर, वहीं दूसरी तरफ खिलाड़ियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तस्वीर, और एक तरफ खिलाड़ियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की फोटो देखी जा सकती है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने साल 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद साल 2007 में पहली बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, साल 2011 में दूसरी बार भारत ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी और फिर साल 2024 में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का विश्व विजेता बन गया है।

क्या है फोटो में अंतर?

आपको बता दें कि साल 1983 में कपिल देव की अगुवाई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को हराकर वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी। फोटो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे उस वक्त की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ट्रॉफी अपने हाथ में पकड़ रखी है और उनके अगल बगल सभी खिलाड़ी खड़े है। वहीं अगर साल 2007 टी20 वर्ल्ड की बात करे तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान की टीम को हराकर टी20 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी।

उस वक्त के मौजूदा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सामने बैठे है टीम इंडिया के खिलाड़ी पीछे खड़े हुए है। वहीं तीसरी फोटो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रॉफी के बजाय रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का हाथ पकड़ रखा है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम नें दूसरी पर टी20 का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं इस पर यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा “यही है कांग्रेस और बीजेपी में अंतर”।

Exit mobile version