Home स्पोर्ट्स World Cup 2023 की तैयारी को लेकर चयनकर्ता व कोच ने उठाए...

World Cup 2023 की तैयारी को लेकर चयनकर्ता व कोच ने उठाए ये कदम, कई खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

WORLD CUP 2023
WORLD CUP 2023

World Cup 2023: विश्वकप क्रिकेट के लिहाज से सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है। इसको लेकर सभी टीमों की कोशिश होती है कि वो अपनी बेस्ट टीम को ग्राउंड पर उतारे। इसमें चयनकर्ता, कोच और टीम कप्तान की भूमिका अहम मानी जाती है। इसी क्रम में 2023 में होने वाले विश्वकप के लिए सभी टीमों ने कमर कसना शुरु कर दिया है और अपने टीम की शार्टलिस्टिंग भी शुरु कर दी है। तो आइए बताते हैं इसको लेकर भारतीय टीम की क्या तैयारी है।


विश्वकप 2023 को लेकर क्या तैयार है भारतीय टीम


भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उसे 27 जुलाई से 3 वंडे मैच की सीरीज खेलनी है। खबर है कि BCCI की ओर से चयनकर्ता अजीत आगरकर भी इस दौरान वेस्टइंडीज पहुंच रहे हैं जहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वकप 2023 के लिए टीम की शार्टलिस्टिंग की जाएगी। ऐसे में यह सीरीज उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम साबित हो सकता है जो विश्वकप खेलने की चाह रखते हैं। खबरों की माने तो इसको लेकर टीम ने अपनी तैयारी पूरी भी कर ली है।


क्या युवा तुर्क बन पाएंगे भारतीय टीम का हिस्सा


विश्वकप 2019 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो अब तक इन चार सालों मे 41 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की ओर से अपने हाथ आजमाएं हैं। इनमें कई ऐसे भी हैं जिन्होनें इस चार साल के अंतराल में एक या दो वन-डे क्रिकेट मैच ही खेले हैं तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होनें कई सीरीज खेलें है। बात करें कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की तो इनमें युवा खिलाड़ियों का नाम शीर्ष पर है जिन्हें वन-डे मैच खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाएं हैं। इन नामों में प्रमुखत: ऋतुराज गायकवाड़, राहुल चाहर, शिवम दुबे, कृष्णप्पा गौतम, नीतीश राणा, रवि बिश्नोई, चेतन सकारिया, कुलदीप सेन और जयंद यादव के नाम शामिल हैं। वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होनें विश्वकप के बाद से महज दो वन-डे मैच ही खेले हैं। इनमें आर अश्विन, टी नटराजन और वेंकटेश अय्यर के नाम शामिल हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या चयनकर्ता इन युवा खिलाड़ियों का टीम में चयन कर इनके विश्वकप खेलने के सपने को पूरा करती है या नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version