Home ख़ास खबरें Paris Olympics 2024 में Vinesh Phogat के अयोग्य होने पर चाचा महावीर...

Paris Olympics 2024 में Vinesh Phogat के अयोग्य होने पर चाचा महावीर फोगाट ने दी प्रतिक्रिया, कहा ‘सच उसके आने’..,जानें डिटेल

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को आज तगड़ा झटका लगा है। दरअसल विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। जिसके बाद आज रात को होने वाले मुकाबले में वह नहीं खेल पाएंगी।

0
Vinesh Phogat
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को आज तगड़ा झटका लगा है। दरअसल विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा दी जानकारी के अनुसार विनेश का वजन 50 किलोग्राम से थोड़ा अधिक था जिसके कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है। हालांकि इसे लेकर भारत ने कड़ा विरोध जताया है। वहीं विनेश फोगाट के चाचा ने इसपर अपनी प्रितिक्रिया दी है।

महावीर फोगाट ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने कहा कि “कहने के लिये कुछ नहीं बचा। पूरे देश को गोल्ड की उम्मीद थी। नियम तो हैं लेकिन अगर किसी पहलवान का वजन 50-100 ग्राम अधिक है तो उन्हें आमतौर पर खेलने की अनुमति दी जाती है।

मैं देश के लोगों से कहूंगा कि वे निराश न हों, एक दिन वह पदक जरूर लाएगी। मैं उसे अगले ओलंपिक के लिए तैयार करूंगा”।

साजिश की जताई आशंका

आजतक से बात करते हुए महावीर फोगाट ने कहा कि “डिसक्वालिफिकेशन के पीछे कोई साजिश हो सकती है। मेरी अभी उससे बात नहीं हुई है। इसकी क्या वजह रही है ये विनेश से बात होने पर या उसके आने पर ही पता चल पाएगा। वहीं मेरा भतीजा है, उसी का कॉल आया था। संगीता भी रो रही थी”।

Vinesh Phogat ने रचा इतिहास

बता दें कि विनेश फोगाट पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई है। जिन्होंने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। हालांकि भगवान को कुछ और ही मंजूर था। पूरे देश को विनेश से गोल्ड की उम्मीद थी। वहीं कई लोगों का मानना है कि इसके पीछे साजिश हो सकती है। अब देखना होगा कि भारत सरकार का अगला कदम क्या होगा।

Exit mobile version