Home स्पोर्ट्स Vinesh Phogat: राहुल गांधी से लेकर टॉप बॉलीवुड हस्तियों तक, विनेश फोगाट...

Vinesh Phogat: राहुल गांधी से लेकर टॉप बॉलीवुड हस्तियों तक, विनेश फोगाट के Paris Olympics 2024 फाइनल में पहुंचने पर जताई खुशी; जानें डिटेल

Vinesh Phogat: भारत की बेटी विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कल रात सेमीफाइनल जीत कर अपनी जगह फाइनल में पक्की कर ली है।

0
Vinesh Phogat
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: भारत की बेटी विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कल रात सेमीफाइनल जीत इतिहास रच दिया है। मालूम हो कि विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल इवेंट के फाइनल में एंट्री कर ली है। इसी के साथ फोगाट ने एक मेडल भी पक्का कर लिया है। बता दें कि फोगाट ने सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन को 5-0 से करारी शिकस्त दी, और फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इसके बाद राहुल गांधी, राजकुमार राव, तापसी पन्नू जैसी मशहूर हस्तियों ने विनेश फोगाट को बधाई दी।

राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “एक ही दिन में दुनिया की तीन धुरंधर पहलवानों को हराने के बाद आज विनेश के साथ-साथ पूरा देश भावुक है। जिन्होंने भी विनेश और उसके साथियों के संघर्ष को झुठलाया, उनकी नीयत और काबिलियत तक पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए, उन सभी को जवाब मिल चुका है।

आज भारत की बहादुर बेटी के सामने सत्ता का वो पूरा तंत्र धराशाई पड़ा था जिसने उसे खून के आंसू रुलाए थे। चैम्पियंस की यही पहचान है, वो अपना जवाब मैदान से देते हैं। बहुत शुभकामनाएं विनेश। पेरिस में आपकी सफलता की गूंज, दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है”।

राजकुमार राव ने जताई खुशी

मशहूर अभिनेता राजकुमार राव ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “और हम फाइनल में हैं। आपको लाइव खेलते हुए देखना बहुत आनंददायक था।

आप हमारे देश का गौरव हैं विनेश फोगाट उनको फाइनल के लिए शुभकामनाएं। हमारी दुआएं आपके साथ है”।

तापसी पन्नू ने जताई खुशी

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि “इस महिला को आने वाले दशक में कई मायनों में एक बेंचमार्क के रूप में याद किया जाएगा, क्या महिला थी, क्या पागलपन भरा साल था और उसने कितना साहस दिखाया विनेश फोगाट, आपकी प्रशंसक जीवनभर रहूंगी”।

Exit mobile version