Home ख़ास खबरें Vinesh Phogat के Paris Olympics 2024 में अयोग्य घोषित होने पर पीएम...

Vinesh Phogat के Paris Olympics 2024 में अयोग्य घोषित होने पर पीएम मोदी समेत इन लोगों ने दी प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में भारत को तगड़ा झटका लगा है। विनेश फोगाट को 50 किलोग्राम कुश्ती में अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

0
Vinesh Phogat
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में भारत को तगड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि 50 किलोग्राम महिला कुश्ती में Vinesh Phogat फाइनल में पहुंच गई थी और आज रात उनका मुकाबला होना था। इससे पहले ही भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कहा कि पहलवान विनेश फोगाट को बुधवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल फाइनल से पहले वजन बढ़ाने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसी बीच पीएम मोदी समेत कई लोगों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया

पीएम मोदी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का झटका दुख देता है।

काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते जो मैं अनुभव कर रहा हूं। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके पक्ष में हैं”।

आनंद महिंद्रा ने जताया दुख

मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “नहीं! नहीं! नहीं! कृपया इसे एक बुरा सपना बनाएं जिससे मैं जागूं और पाऊं कि यह सच नहीं है”।

गौरतलब है कि पूरे भारतवासियों को विनेश फोगाट से इस पेरिस ओलंपिक में गोल्ड की उम्मीद थी, जो अब टूट चुका है। हालांकि भारत ने इस फैसले का पूर्ण रूप से विरोध किया है।

करण भूषण सिंह ने क्या कहा?

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और बीजेपी सांसद करण भूषण ने ओलंपिक एसोसिएशन के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि “यह देश के लिए क्षति है। फेडरेशन इस पर विचार करेगा और देखेगा कि क्या किया जा सकता है।”

भारतीय ओलंपिक संघ ने क्या कहा?

भारतीय ओलंपिक संघ ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि “बहुत ही खेद के साथ भारतीय दल को यह बताना पड़ रहा है कि विनेश फोगाट को 50 किलो भार वर्ग कैटेगरी से बाहर कर दिया गया है। रात-भर प्रयास करने के बाद भी फोगाट का वजन 50 किलोग्राम से थोड़ा ज्यादा पाया गया। जिसके कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया”।

Exit mobile version