Saturday, October 19, 2024
Homeस्पोर्ट्सVirat Kohli को बनाया जाए कप्तान,एमएसके प्रसाद ने कह दी ऐसी बात

Virat Kohli को बनाया जाए कप्तान,एमएसके प्रसाद ने कह दी ऐसी बात

Date:

Related stories

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर साथी के निकट जाना सही या गलत?

Karwa Chauth 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मनाए जाने वाले त्योहार करवा चौथ को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। करवा चौथ (Karwa Chauth 2024) हिन्दुओं का एक ऐसा प्रमुख त्योहार है जो कि कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है।

Viral Video: राइट-विंग नेता का बेटा लाया पाकिस्तानी बहु, ऑनलाइन शादी की क्लिप देख भड़के यूजर्स; बोले ‘धर्म के ठेकेदार…’

Viral Video: तकनीक के इस बढ़ते दौर ने मानव जीवन को बेहद सरल कर दिया है। लोग अपने घरों पर बैठकर अब आसानी से बैठक का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए डिजीटल मोड का सहारा लिया जाता है।

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टेस्ट,वनडे और टी 20 सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर गयी हुई है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डॉमिनिका में खेला जाएगा। इसी बीच अब पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएस प्रसाद के बयान ने भारतीय क्रिकेट जगत को असमंजस की स्थिति में डाल दिया है।

विराट कोहली को बनाया जाए कप्तान

पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने अपने हालिया बयान में कहा है कि कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने पर सोचे जाने की आवश्यकता है। एमएसके प्रसाद ने खेल नाउ को दिए इंटरव्यू में बताया कि, “अगर चयनकर्ता रोहित से आगे कप्तान के बारे में सोच रहे हैं तो विराट एक ऑप्शन हो सकते हैं।” उन्होंने आगे बताया कि, “अगर इतने दिनों बाद अजिंक्या रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान के रूप में वापसी कर सकते है तो फिर विराट क्यों नहीं?” उनके इस बात को मुफद्दल वोहरा नाम के ट्वीटर यूजर ने शेयर की। गौरतलब है कि भारत- वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए सीरीज के लिए अजिंक्या रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है ।

ये भी पढ़ें:Sunil Gavaskar Birthday: मास्टर ब्लास्टर का सुनील गावस्कर को अनोखा बर्थडे विश, कह दी दिल छू लेने वाली बात

कोहली ने टेस्ट कप्तानी से लिया था संन्यास

दरअसल 15 जनवरी 2022 को विराट कोहली ने सबको चौंकाते हुए टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद तत्कालीन प्रभाव से रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। विराट ने भारतीय टीम के लिए लिए 68 मैचों में कप्तानी की थी जिसमे भारतीय टीम 40 मैचों में अजेय रही थी। उन्होंने टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 से भी कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया था।

ये भी पढ़ें:दिल्ली में बाढ़ के खतरे पर बोले CM Kejriwal- ‘ये वक्त राजनीति का नहीं, मिलकर काम करने की जरूरत’

रिकॉर्डधारी विराट

विराट के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 8000 ,9000 ,10000 रन और 11000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वह कप्तान के रूप में पहली तीन टेस्ट पारी में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं । कप्तान के रूप में 200 से ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी विराट के नाम है। आपको बता दें कि विराट ने भारत की कप्तानी करते हुए टीम को कई दफा वर्ल्ड नम्बर 1 बनाया है। विराट कोहली की तुलना गॉड ऑफ़ क्रिकेट कहे जानेवाले सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories