Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सWimbledon के प्री-क्वार्टरफाइनल में बोपन्ना,आंद्रे रुबलेव और जोकोविच के बीच Highvoltage मुकाबला...

Wimbledon के प्री-क्वार्टरफाइनल में बोपन्ना,आंद्रे रुबलेव और जोकोविच के बीच Highvoltage मुकाबला आज

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

Wimbledon Championships 2023: भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना अपने पार्टनर मैथ्यू एबडेन के साथ विंबलडन चैंपियनशिप के प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। कल खेले गए दुसरे दौर के मुकाबले में उन्होंने ब्रिटिश जोड़ी जोहानस मंडे और जैकब फर्नले को हराते हुए प्रीक्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वही आज होने वाले अहम् क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जोकोविक का सामना आंद्रे रुबलेव से होगा।

सीधे सेटों में हराकर की जीत दर्ज

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने स्थानीय जोड़ी जोहानस मंडे और जैकब फर्नले को सीधे सेटों में 7 -5 ,6 -3 से हराकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता Wimbledon ओपन के पुरुष युगल प्रीक्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं। रोहन बोपन्ना ने कोर्ट पर तेजी दिखाते हुए मंडे और फर्नले की सारी कोशिश नाकाम कर दी। आपको बता दें कि बोपन्ना ने आखिरी बार कनाडा की गाब्रिएला डरोव्स्की के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल का खिताब जीता था।

नोवाक- रुबलेव आमने-सामने

आज होने वाले मुकाबले में पुरुष वर्ग में सांतवी वरयता प्राप्त रूस के आंद्रे रुबलेव का सामना सर्बिया के नोवाक जोकोविक से होगा। नोवाक ने प्री क्वार्टर फाइनल में ह्यूबर्ट हर्काज को चार सेटों तक चले मुकाबले में 7-6 , 7-6 , 5-7, 6-4 से हराया। वही आंद्रे रुबलेव की बात करें तो उन्होंने कज़ाख़स्तान के एलेग्जेंडर बुलबिक को पांच सेटों तक चले कड़े मुकाबले में 7-5,6-3,6-7,6-7,6-4 से हराकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। महिला वर्ग में पिछले बार की चैंपियन कजाकस्तान की एलेना रायबेकिना और 2022 की उपविजेता Ons Jabeur भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।

ये भी पढ़ें:Bengal Panchayat Election Results 2023 Live: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, TMC को बंपर बढ़त, BJP-कांग्रेस पिछड़ी

23 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं नोवाक

सर्बिया के नोवाक जोकोविक अब तक कुल 23 बार ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं और Wimbledon की अगर बात की जाये तो उन्होंने 7 बार यहां बाजी मारी है। आंद्रे रुबलेव सभी चार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं। आज होने वाले मुकाबले में देखना होगा कि बाजी किस खिलाड़ी के हाथ लगती है।

ये भी पढ़ें:Sunil Gavaskar Birthday: मास्टर ब्लास्टर का सुनील गावस्कर को अनोखा बर्थडे विश, कह दी दिल छू लेने वाली बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories