Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सWimbledon Championships 2023: Sabalenka को हराकर Ons Jabeur महिला सिंगल्स फाइनल में,...

Wimbledon Championships 2023: Sabalenka को हराकर Ons Jabeur महिला सिंगल्स फाइनल में, रोहन बोपन्ना पुरुष युगल में हारे

Date:

Related stories

Wimbledon Championships 2023: विंबलडन में चल रही साल की तीसरी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में Tunisia की खिलाड़ी Ons Jabeur लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गयी हैं।Ons ने Sabalenka को हराकर चैंपियनशिप मैच में अपना स्थान पक्का कर लिया। बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी को पुरुष युगल में हार का सामना करना पड़ा है।

Trailblaizer Ons का शानदार प्रदर्शन जारी

कल रात खेले गए महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में टुनिशिया की खिलाड़ी Ons ने world no.2 और वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन आर्याना सबालेंका को हराकर चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर ली। कल खेले गए बेहद कड़े मुकाबले में ons ने पहला सेट 5-7 से गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दो सेटों को 6-4,6-3 से जीतकर साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता विंबलडन के लेडीज सिंगल्स फाइनलमें अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। फाइनल में ओंस जेब्यूर का सामना 2019 की फ्रेंच ओपन उपविजेता मारकेता  वोंड्रोसोवा से होग। आपको बता दें वांडरोसोवा 1963 में बिली जिन किंग के बाद विंबलडन फाइनल में जगह बनाने वाली पहली गैरवरीय खिलाड़ी है। वांडरोसोवा ने यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना का सपना तोड़ते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

पिछले साल ओंस जेब्यूर रही थी उपविजेता

अरब और उत्तरी अफ्रीका से पहली महिला खिलाडी के रूप में ग्रैंडस्लैम फाइनल पहुंचने वाली ओंस जेब्यूर साल 2022 में विंबलडन में उपविजेता रही थी, तब उन्हें कजाखस्तान की एलेना रायबेकिना के हाथो हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि ओंस इस साल जबरदस्त फॉर्म में चल रही हैं । उन्होंने अमेरिका के Charleston में हुई डब्ल्यूटीए प्रतियोगिता भी जीती थी।

ये भी पढ़ें:Wimbledon Championships 2023: मैथ्यू एबडेन संग विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचे बोपन्ना ,जीत सकते हैं पहला पुरुष युगल खिताब

सेमीफाइनल में हारे बोपन्ना

भारत के रोहन बोपन्ना अपने ऑस्ट्रेलियाई पार्टनर मैथ्यू एबडेन के साथ विंबलडन पुरुष युगल का सेमीफाइनल मुकाबला हार गए हैं। सेमीफाइनल में कल खेले गए मुकाबले में उन्हें शीर्ष वरीय वेस्ले कूलहोफ और नील स्कूपस्की 7-5,6-4 से सीधे सेटों में हराकर विंबलडन खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। बोपन्ना के हार के साथ ही विंबलडन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी है।

ये भी पढ़ें:पति और बेटे के साथ वेकेशन से लौटी Soha Ali Khan, कैमरे में कैद हुई इनाया की क्यूटनेस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories