Home स्पोर्ट्स Women’s T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले ही...

Women’s T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले ही मेजबान देश हुआ पस्त, 20 साल बाद मिली करारी हार

0
Women’s T20 World Cup

Women’s T20 World Cup: महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women’s T20 World Cup 2023) इस बार साउथ अफ्रीका में खेला जा रहा है और कल साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (RSAW vs SLW) के बीच वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला गया और इस मैच में हमें एक उलटफेर देखने को मिला। क्योंकि, श्रीलंका महिला टीम ने अफ्रीकी टीम को तीन रनों से हराकर मैच जीता। वहीं, 12 फरवरी को को भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान टीम के बीच मुकाबला खेला जाना है और इस महामुकाबले से पहले ही हमें एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल गया है।

20 साल पहले भी हुआ था कुछ ऐसा ही

बात है साल 2003 की जब साउथ अफ्रीका पुरुष वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी और 2003 वर्ल्ड कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ हुआ था और इस मैच में भी मेजबान देश को हार का सामना करना पड़ा था। खास बात यह रही कि 2003 में भी टीम को 3 रनों से हार मिली थी और अब 2023 में भी तीन रनों से हार का सामना करना पड़ा है। अब देखना होगा कि साउथ अफ्रीका की टीम अब इस वर्ल्ड कप में इस हार से कैसे उभर पाती है और मेजबान देश होने का फायदा उठा पाती है या नहीं।

Also Read: World Cup 2023: भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, अपनी गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध बेहतरीन गेंदबाज हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

मैच का हाल

ICC महिला वर्ल्ड कप के पहले मैच में मेजबान देश साउथ अफ्रीका का मुकाबला श्रीलंका टीम के साथ हुआ और इस मैच में साउथ अफ्रीका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम 20 ओवर में 129/4 रन ही बना पाई। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम अपने 20 ओवर में 126/9 रन ही बना पाई और तीन रनों से मैच हार गई। श्रीलंका टीम की कप्तान चमारी अथापथु ने मैच में शानदार 68 रनों की पारी खेली और उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version