Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सWORLD CUP 2023:भारत आने को लेकर क्यों डर रहा PCB अपने ही...

WORLD CUP 2023:भारत आने को लेकर क्यों डर रहा PCB अपने ही सरकार पर दाग दिए तीन सवाल

Date:

Related stories

Waqf Amendment Bill: JPC बैठक के दौरान TMC MP ने खोया आपा, देखें कैसे घायल Kalyan Banerjee का सहारा बने Asaduddin Owaisi?

Waqf Amendment Bill: देश की राजधानी दिल्ली में आज वक्फ बिल (Waqf Amendment Bill) को लेकर आयोजित हुई संयुक्त संसदीय मीटिंग (JPC) में तीखी झड़प का मामला सामने आया है।

Israel-Hezbollah Conflict: भूखमरी की मार झेल रहे Lebanon में करोड़ों का खजाना, IDF ने खोला Nasrallah के गुप्त बंकर का राज

Israel-Hezbollah Conflict: इजराइल और हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई जंग ने मिडिल इस्ट (Middle East) को चपेट में ले लिया है। इजराइल अब हमास को छोड़ ईरानी (Iran) चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह पर लगातार हमले कर रहा है।

WORLD CUP 2023:: इस साल का विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने जा रहा है। हाल ही में कुछ दिनों पहले आईसीसी ने मैच वेन्यू और  शेड्यूल  जारी कर यह पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान की टीम को हर हाल में विश्व कप खेलने के लिए भारत आना ही पड़ेगा। अब ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है। इसलिए अब पीसीबी ने सरकार का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है।

पूछे हैं ये तीन सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में विश्व कप खेलने को लेकर सरकार से कुल तीन सवाल पूछे हैं। ये तीन सवाल निम्नलिखित हैं –

पीसीबी ने सरकार से पूछा है कि क्या उन्हें भारत जाने कि अनुमति दी जायेगी ?

अगर सरकार की तरफ से हाँ है तो क्या मैच जिस वेन्यू पर खेले जायेंगे उसे लेकर कोई आपत्ति भी है ?

पीसीबी की तरफ से जो तीसरा सवाल था वो  यह कि क्या सरकार भारत में होने वाले आगामी विश्व कप का जायजा  लेने  के लिए किसी टीम को भारत भेजेगी ? पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों उथल-पुथल चल रहा है।  ऐसे में देखना होगा कि क्या पाक की टीम भारत में विश्व कप खेलने आती है या नहीं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने इएसपीएन  क्रिकइन्फो  से बात करते हुए कहा कि समय सीमा जारी होने के तुरंत बाद हमने आधिकारिक तौर पर सरकार को पत्र लिखा।

ये भी पढ़ें:CWC Qualifiers 2023:वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम हुई उलटफेर की शिकार ,स्कॉटलैंड के हाथों हारकर विश्व कप खेलने का सपना हुआ चकनाचूर

कब-कब होंगे मुकाबले

भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला  15 अक्टूबर को विश्व के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। हालांकि पाकिस्तान अपना सबसे पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेलेगा। इसके बाद 12 को क्वॉलिफायर्स-2 के साथ, 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ ,23 अक्टूबर को अफ़ग़ानिस्तान के साथ ,27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के साथ ,31 अक्टूबर को बांग्लादेश के साथ ,4 नवम्बर को न्यूज़ीलैंड के साथ और आखिर में 12नवम्बर को इंग्लैंड के साथ खेलेगा।

इससे पहले पाकिस्तान और भारत की टक्कर आगामी एशिया कप में होगी जो पाकिस्तान और श्रीलंका कि संयुक्त मेजबानी में खेला जायेगा ।

ये भी पढ़ें:Manipur Violence: मणिपुर के CM एन बीरेन सिंह आज दे सकते हैं इस्तीफा, राज्यपाल से करेंगे मुलाकात, डेढ़ महीने से राज्य में जारी है हिंसा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories