Tuesday, October 22, 2024
HomeटेकAMAZON PRIME DAY SALE 2023 में दिखा स्मार्टफोन का जलवा, हर सेकंड...

AMAZON PRIME DAY SALE 2023 में दिखा स्मार्टफोन का जलवा, हर सेकंड कंपनी ने बेचे 5 Mobile

Date:

Related stories

Amazon Great Indian Festival 2024 का धमाकेदार आगाज कल, Earbuds से लेकर स्मार्टफोन तक, यहां चेक करें टॉप डील

Amazon Great Indian Festival 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों की चर्चित ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट और ई-कॉमर्स कंपनियों में से Amazon पर आगामी कल यानी 26 सितंबर से Great Indian Festival Sale 2024 की शुरुआत हो रही है।

Amazon Prime Day Sale 2023: 15 और 16 जुलाई को Amazon ने Prime Day Sale के दौरान कई रिकॉर्डस तोड़ दिए हैं। खबरों की माने तो इस ऐतिहासिक सेल के दौरान स्मार्टफोन्स ने खूब धूम मचाई थी और प्रति सेकंड लगभग 5 फोन प्राईम मेंम्बर्स के द्वारा इस सेल में बुक किए गए थे। Amazon Prime Day सेल के इस 7वें एडिसन में 14% की बढोत्तरी दर्ज की गई है। वहीं आकड़ों की माने तो इस सेल के दौरान बिकनेे वाले प्रति 3 फोन में से 2 फोन 5G के बुक किए गए हैं। OnePlus Nord 3 5G, Samsung Galaxy M34 5G, Motorola Razr 40 Series, Realme Narzo 60 Series और iQOO Neo 7 Pro 5G ने लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित किया।

प्रति मिनट दर्ज किए गए 20000 से ज्यादा ऑर्डर

बता दें कि हिंदू के अंग्रेजी अखबार में छपी एक खबर की माने तो Amazon Prime Day के इस सेल के दौरान हर मिनट में यूजर्स ने 22190 ऑर्डर बुक किए हैं। वहीं इस ऑर्डर में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन के बुकिंग होने की खबर है। वहीं फोल्डेबल फोन की डिमांड भी इस दौरान खूब रही।

LED TV की बिक्री ने भी मचाई धूम

Amazon की माने तो इस सेल के दौरान LED टीवी की बिक्री ने भी खूब धूम मचाई है। बात अगर प्रति मिनट की करें तो बता दें कि इस सेल के दौरान प्रति मिनट 30 टीवीयों की बुकिंग दर्ज की गई। टीवी के डिमांड में ज्यादातर 4K, QLED और OLED टीवी को ही यूजर्स शार्टलिस्ट कर रहे थे।

खिलौने और घरेलू सामानों को भी लोगों ने किया पसंद

Amazon Prime Day के इस सेल के दौरान प्राईम मेम्बर्स ने बच्चों के लिए खिलौने की बुकिंग भी की। वहीं Amazon की माने तो इस दौरान घरेलू सामानो की भी खूब डिमांड रही थी। आकड़ों के हिसाब से औसतन 1.8 खिलौने की बिक्री प्रति सेकेंड दर्ज की गई थी। वहीं सामान्य दिनों की तुलना में घरेलू सामानों की डिमांड दुगने से ज्यादा नजर आई।

2022 सेल की तुलना में 56% तक बढ़ी बिक्री

Amazon की माने तो Prime Day 2022 की तुलना में 2023 में सामानों की खूब मांग रही है और यही वजह है कि इस साल बिक्री भी 56% तक ज्यादा हुई है। इलेक्ट्रानिक से लेकर फर्नीचर तक के सभी प्रोडक्ट ने मार्केट में खूब धूम मचाइ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories