Home टेक हर साल क्यों लॉन्च होता है iPhone? Apple CEO Tim Cook ने...

हर साल क्यों लॉन्च होता है iPhone? Apple CEO Tim Cook ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Apple CEO Tim Cook: क्या आप जानते हैं कि एप्पल कंपनी हर साल नया आईफोन क्यों लॉन्च करती है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने इस सवाल का हैरान करने वाला उत्तर दिया है। आपको भी इसका जवाब जानना चाहिए।

0

Apple CEO Tim Cook: दुनिया की बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में से एक एप्पल हर साल अपना नया आईफोन लॉन्च करती है। सितंबर महीने में आईफोन 15 सीरीज को दुनिया के सामने रखा गया। इस नई आईफोन सीरीज में कई सारी खूबियां पहली बार दी गई है। ऐसे में लोगों के बीच इस सीरीज को लेकर काफी क्रेज बना हुआ है। वहीं, रिटेल स्टोर से लेकर ऑनलाइन साइट्स तक पर आईफोन 15 सीरीज को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। ऐसे में आपने कभी सोचा है कि आखिर एप्पल कंपनी हर साल आईफोन की नई सीरीज क्यों लाता है। इस सवाल का जवाब एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने दिया है।

टिम कुक ने दिया चौकाने वाला जवाब

टिम कुक ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हर साल ऐसे कई यूजर्स होते हैं, जिन्हें अपना फोन बदलना होता है। ऐसे में उनकी इस जरूरत को एप्पल सही ढंग से पूरा करती है। एप्पल नए बदलावों के साथ यूजर्स के लिए हर साल एक नया आईफोन लाती है। इतना ही नहीं, बल्कि यूजर्स के पुराने हो चुके आईफोन पर एक्सचेंज ऑफर्स भी देती है।

टिम कुक ने कहा कि ऐसे कई यूजर्स होते हैं, जो हर अपना आईफोन बदलना चाहते हैं, ऐसे में उन पुराने हो चुके आईफोन का, जो अब सही से काम नहीं करते हैं, उनका भी कंपनी उचित तरीके से इस्तेमाल करते हैं। कुक ने कहा कि बेकरा हो चुके आईफोन कबाड नहीं होते हैं, कंपनी पुराने पुर्जों का नया आईफोन बनाने के लिए उपयोग करती है।

आईफोन से पर्यावरण को नुकसान नहीं

टिम कुक ने आगे कहा कि नए आईफोन बनाने से पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी का टारगेट है कि साल 2030 तक आईफोन भी पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल हो जाएगा। इस दिशा में कंपनी काफी तेजी से काम कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version