Home टेक Foldable Phone खरीदने से पहले फायदे और नुकसान जरुर जान लें

Foldable Phone खरीदने से पहले फायदे और नुकसान जरुर जान लें

Foldable Phone खरीदने से पहले फायदे और नुकसानों पर नजर डाल लें.

0
Foldable Phone
Foldable Phone

Foldable Phone: अभी हालहि में Motorola Edge 50 Ultra फोल्डेबल फोन लॉन्च हुआ है, जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है. इससे पहले भी कई सारी कंपनियां फोल्डेबल फोन मार्केट में उतार चुकी है. भारत में बिक रहे बेस्ट फोल्डेबल फोन पर नजर डालें तो इनमें Samsung Galaxy Z Fold 5 , Motorola Razr+ , OnePlus Open , Samsung Galaxy Z Flip 5 , Google Pixel Fold और vivo X Fold 3 Pro जैेसे शानदार फोन शामिल हैं. फोल्डेबल फोन का सबसे पहले कॉन्सेप्ट सैमसंग की तरफ से लाया गया था। इसके बाद लोगों की डिमांड बढ़ने लगी और कई मोबाइल कंपनियां फोल्डेबल फोन को पेश करने लगीं. अगर आपका मन भी किसी फोल्डेबल फोन को खरीदने का कर रहा है तो एक बार इनके फायदों और नुकसानों को जान लें.

Foldable Phone के फायदे

Multi-Tasking काम कर सकते हैं

फोल्डेबल फोन की सबसे बड़ी खासियत इससे एक साथ कई तरह के काम किए जा सकते है. इसमें कई सारे ऐप्स एक साथ खोले जा सकते हैं .इसीलिए लोगों का यह ध्यान अपनी तरफ अट्रैक्ट करते हैं. इसमें डबल स्क्रीन मिलती है जो कि, कई तरह की कम एक साथ करने की मंजूरी देती है.

पोर्टेबिलिटी मिलती है

फोल्डेबल स्मार्टफोन की एक खासियत इसकी पोर्टेबिलिटी है। फोल्ड होने पर ये डिवाइस कॉम्पैक्ट हो जाते हैं और आसानी से जेब या बैग में फिट हो जाते हैं।

बड़ी स्क्रीन का आनंद

फोल्डेबल स्मार्टफोन स्मार्टफोन को टैबलेट मोड में आसानी से बदला जा सकता है. इसके बाद बड़ी स्क्रीन पर गेम या फिर मनोरंजन का मजा लिया जा सकता है. इसकी स्क्रीन क्वालिटी आपको एक अलग ही आनंद देगी.

Foldable Phone के नुकसान

कीमत में ज्यादा

यूनिक डिजाइन और टेक्नोलॉजी के कारण इनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है, इसलिए इसे खरीदने पर आपका बजट बिगड़ सकता है.

टूट-फूट की आशंका

अन्य स्मार्टफोन के मुकाबले फोल्डेबल फोन्स के जल्दी टूटने की संभावनाएं होती हैं. फोल्डेबल फोन की स्क्रीन का सबसे ज्यादा ध्यान रखना होता है.

ऐप्स के ऑप्टिमाइज़ेशन की समस्या

कई बार देखा गया है कि, फोल्डेबल फोन में ऐप्स के ऑप्टिमाइज़ेशन को लेकर यूजर्स को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. इसका इंटरफेस भी यूजर्स को मुश्किल लग सकता है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version