Home टेक हैकर्स के पास पहुंची ChatGPT का उपयोग करने वालों की ई-मेल आईडी,...

हैकर्स के पास पहुंची ChatGPT का उपयोग करने वालों की ई-मेल आईडी, किसी भी बड़े खतरे से बचने के लिए तुरंत करें ये काम

ChatGPT: चैटजीपीटी का इस्तेमाल आजकल हर कोई कर रहा है। ऐसे में अब इससे उपयोग से आपको भारी हानि भी हो सकती है। जानिए क्या है पूरी खबर

0
ChatGPT
ChatGPT

ChatGPT: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई के सेक्टर में चैटजीपीटी (ChatGPT) ने जब से एंट्री ली है, तभी से हर कोई इसका दीवाना हो गया है। जी हां, नवंबर 2022 में दुनिया के सामने आने वाला चैटजीपीटी अब काफी फेमस हो चुका है। चैटजीपीटी का इस्तेमाल धीरे-धीरे हर सेक्टर में पहुंच रहा है। ऐसे में अगर आप भी मशहूर चैटबॉट चैटजीपीटी का उपयोग करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है। आपके ऊपर हैकर्स की कड़ी नजर है, जी हां, बिल्कुल आपने सही पढ़ा है। देखिए क्या है पूरी डिटेल।

रिपोर्ट में किया गया है ये बड़ा दावा

दरअसल इंडियाना यूनिवर्सिटी ब्लूमिंगटन ने एक रिसर्च की है। इस रिसर्च में दावा किया गया है कि चैटजीपीटी 3.5 टर्बो मॉडल का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की ई-मेल आईडी लीक हो चुकी है। इंडियाना यूनिवर्सिटी ब्लूमिंगटन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चैटजीपीटी 3.5 टर्बो मॉडल यूजर्स की निजी और अहम जानकारियों को याद करके रखता है। ऐसे में सेफ्टी बेरियर को तोड़कर यूजर्स को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस एआई मॉडल ने एक संगठन के 80 फीसदी कर्मचारियों की एकदम सही जानकारी दी है। ऐसे में इसे काफी बड़ा खतरा माना जा रहा है।

यूजर्स फटाफट करें ये काम

उधर, चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी ओपनएआई ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि वह इस मसले पर अपनी सुरक्षा टीम के  साथ काम कर रही है। चैटजीपीटी 3.5 टर्बो मॉडल को लेकर एक चेतावनी जारी की है। ऐसे में अगर आप भी चैटजीपीटी का उपयोग करते हैं तो आपको बिना देर किए अपनी नई ई-मेल आईडी क्रिएट कर लेनी चाहिए, ताकि आप हैकर्स से किसी भी खतरे को टाल सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version