Home टेक Flipkart: इस आसान से तरीके से आप भी फ्लिपकार्ट पर सेल कर...

Flipkart: इस आसान से तरीके से आप भी फ्लिपकार्ट पर सेल कर सकते हैं कोई भी प्रोडक्ट, खूब होती है कमाई!

0

Flipkart: ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से आपने कभी न कभी तो जरूर खरीददारी की होगी और ज्यादातर लोगों के जेहन में यहां से खरीददारी करने का ही विचार आता है लेकिन क्या आप जानते हैं यहां सेलर बनकर अच्छी खासी कमाई की जा सकती है। हम यहां आपको फ्लिपकार्ट पर सेलर के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन करते हैं। इसका पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं। यहां सेलर बनने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे चलिए इनके बारे में जान लेते हैं।

फॉलो करना है ये तरीका

स्टेप-1. सबसे पहले seller.flipkart.com साइट पर जाना होगा। यहां जाने के बाद मोबाइल नंबर, मेल आईडी डालनी होगी।

स्टेप-2. इस स्टेप में मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। यहां दो ऑप्शन दिखाई देंगे, इनमें एक बुक्स और दूसरा ऑल केटेगिरी के लिए दिखाई देगा। आपको अपने अनुसार यहां चुनाव कर लेना है। इसके बाद Proceed का ऑप्शन आएगा। जिस पर क्लिक करना है।

स्टेप-3. यहां GSTIN और पैन कार्ड की जरूरत होगी। यहां इसे फिल करने से पहले देखे लें कि आपका GSTIN गवर्मेंट की साइट पर वेरिफाई है या नहीं।

स्टेप-4. इस स्टेप में रजिस्टर करने का ऑप्शन आएगा।

स्टेप-5. इस स्टेप में आप फ्लिपकार्ट पर बतौर सेलर रजिस्टर हो जाएंगे।

स्टेप-6. नेक्स्ट स्टेप में मेल पर वेरिफाई करने का ऑप्शन आएगा और आपके सामने पिकअप एड्रेस डालने का ऑप्शन आएगा। जहां क्लिक करके ये डिटेल भर देनी है। इसमें पिन कोड वगैरह डालने होंगे।

स्टेप-7. यहां Continue का ऑप्शन आएगा।

स्टेप-8. अब आपके सामने एक डैशबॉर्ड खुलकर आ जाएगा। यहां लेफ्ट कॉर्नर पर अगर ग्रीन टिक दिखाई देता है तो इसका मतलब आप वेरिफाई हो चुके हैं।

स्टेप-9. लेकिन इससे पहले Flipkart Marletplace के जरिये एक कन्फर्मेशन मेल भेजा जाता है। जिस पर आपकी कुछ डिटेल होती हैं और यहां वेरिफाई वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होता है।

स्टेप-10. इसके बाद एक और प्रोसेस शुरू हो जाता है। जिसमें कुछ डॉक्यूमेंट्स की डिटेल आईडी के साथ देनी होती है।

स्टेप-11. इस प्रक्रिया को पूरा होने में 24 घंटे तक का वक्त लग जाता है।

ध्यान रखें ये चीज

यहां ध्यान देने की जरूरत है कि जो भी डिटेल आप यहां भरते हैं। वह सही होनी चाहिए। गलत जानकारी पाए जाने पर आपको वेरिफाई नहीं किया जाएगा। साथ ही जो सिग्नैचर आप यहां देते हैं वह इनवॉइस पर भी आते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। DNP News Network या राइटर किसी भी ऑफर, प्रोडक्ट या डिस्काउंट की पुष्टि नहीं करता है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट देखें। ध्यान रहे DNP News Network या राइटर किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version