Home ख़ास खबरें Google Maps: गूगल मैप के नए फीचर्स के साथ भारतीय सड़कों पर...

Google Maps: गूगल मैप के नए फीचर्स के साथ भारतीय सड़कों पर आसान होगा सफर! EV चार्जिंग स्टेशन के साथ मिलेगी ये खास जानकारी

Google Maps: गूगल मैप पर जल्द ही कुछ खास फीचर आ रहा है जिससे भारत में लोगों की ड्राइविंग, फूडिंग, एक्सप्लोरिंग एक्सपीरियंस और बेहतर हो सकेगी।

0
Google Maps
फाइल फोटो- Google Maps (प्रतीकात्मक)

Google Maps: अनजान सड़के हों या अनजान शहर, हमारा सहारा बनता है गूगल मैप। इसकी मदद से हम अपनी यात्रा को आसान बनाते हैं और अपने तय डेस्टिनेशन तक भी आसानी से पहुंचते हैं। हालाकि कभी-कभी संकरी गलियों में गाड़ी फंस जाने के कारण हमारा मार्ग अवरुद्ध हो जाता है और कई तरह की समस्याएं सामने आ जाती हैं।

ताजा जानकारी के अनुसार गूगल मैप (Google Maps) जल्द ही नए अपडेटेड फीचर्स के साथ आ रहा है जिसके बाद हमारी डेस्टिनेशन से लेकर घूमने की जगहों से जुड़े सुझाव समेत अन्य कई रास्ते आसान होने वाले हैं। ऐसे में आइए हम आपको गूगल मैप के इस नए अपडेट के बारे में चल रही कयासबाजी को विस्तार से बताते हैं।

Google Maps में होंगे ये अपडेटेड फीचर्स

टेक एक्सपर्ट्स की मानें तो गूगल मैप अब कई नए अपडेटेड फीचर्स के साथ आएगा जिससे कि लोगों का सफर और आसान हो सकेगा। इसमें प्रमुख रूप से अब लोगों को संकरी गलियों से छुटकारा मिल सकेगा क्योंकि गूगल मैप संकरी गलियों से बचाने वाले अपने फीचर को इसी हफ्ते लागू कर रहा है। ये फीचर भारत के भोपाल, हैदराबाद, कोयंबटूर, इंदौर, भुवनेश्वर, बेंगलुरु, चेन्नई, और गुवाहाटी जैसे शहरों में लागू होंगे।

गूगल मैप इसके अलावा देश के 40 शहरों में 4-व्हीलर्स और 2-व्हीलर्स के लिए एंड्रॉयड ऑटो एक्टिव नेविगेशन एक्टिव करेगा जिससे लोगों को फ्लाइओवर के बारे में पहले ही जानकारी मिल सकेगी। ध्यान देने योग्य बात है कि ये फीचर iOS और कार प्ले में उपलब्ध करवाया जाएगा।

EV चार्जिंग स्टेशन की मिलेगी जानकारी

गूगल मैप के नए अपडेटेड फीचर के तहत यूजर्स को अब EV चार्जिंग स्टेशन की जानकारी भी मिल सकेगी। गूगल अब इल्केट्रिकपे, एथर, काजम और स्टेटिक जैसे EV चार्जिंग प्रोवाइडर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है, जो 8000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन से जुड़ी जानकारी शेयर करेंगे और EV चालकों के सफर को आसान करेंगे।

गूगल मैप पर यात्रा के दौरान खाने-पीने से जुड़े बेहतर प्रतिष्ठानों के विकल्प सुझाए जाएंगे जिससे कि लोगों का सफर और आनंददायक हो सके।

Exit mobile version