Wednesday, October 23, 2024
HomeटेकGoogle Pixel 8 Series: आ गई आईफोन 15 को कांटे की टक्कर...

Google Pixel 8 Series: आ गई आईफोन 15 को कांटे की टक्कर देने वाली गूगल पिक्सल 8 सीरीज!फीचर्स देख मुंह से निकलेगी वाह-वाह

Date:

Related stories

Google Maps: गूगल मैप के नए फीचर्स के साथ भारतीय सड़कों पर आसान होगा सफर! EV चार्जिंग स्टेशन के साथ मिलेगी ये खास जानकारी

Google Maps: अनजान सड़के हों या अनजान शहर, हमारा सहारा बनता है गूगल मैप। इसकी मदद से हम अपनी यात्रा को आसान बनाते हैं और अपने तय डेस्टिनेशन तक भी आसानी से पहुंचते हैं।

Google Pixel 8 Series: गूगल ने Google Pixel 8 Series को लॉन्च कर दिया है। सीरीज के तहत गूगल पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो लॉन्च किए गए हैं। Made by google इवेंट में इन स्मार्टफोन्स के साथ ही कंपनी ने Pixel Watch 2 और Pixel Buds Pro को भी लॉन्च किया है। इस बार सीरीज में डुअल इंटरसेप्टर मोड़ तकनीक को लेटेस्ट अपग्रेड के तौर पर जोड़ा गया है। गूगल पिक्सल 8 सीरीज को आईफोन 15 की टक्कर पर देखा जा रहा है। चलिए यहां दोनों ही फोन्स के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जान लेते हैं।

लॉन्च हुआ नया प्रोसेसर

गूगल ने इस इवेंट में Tensor G3 प्रोसेसर लॉन्च कर दिया है। यह विगत प्रोसेसर से बेहतर अपग्रेड के साथ लाया गया है। यह हैवी टास्किंग को आसानी से हैंडल कर सकता है। इसका मैकेनिज्म विगत प्रोसेसर की तुलना में काफी अपग्रेड कर दिया गया है। Pixel 8 प्रो में 6.7 इंच की 2400 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आने वाली डिस्प्ले दी गई है। जो कि Super Actua Display है।

Google Pixel 8 Series के स्पेसिफिकेशन

पिक्सल 8 सीरीज में फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर पेश किया गया है। इसमें स्क्रीन रीडिंग फीचर दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि अगर आप किसी मुश्किल परिस्थिति फोन रिसीव नहीं कर पाते हैं तो ऐसे फोन खुद ही कॉलर से बात करने में सक्षम होगा। Google Pixel 8 Series में ऑटो कॉलिंग का फीचर सुनिश्चित किया गया है। इसमें कैमरा के तौर पर भी अपग्रेड किया गया है। इसमें बेहतर फोटो क्लिक करने के लिए बेस्ट टेक की सुविधा दी गई है। बता दें, इसमें मैजिक एडिटर की सहुलियत भी देखने को मिली है।

फीचर्स Google Pixel 8Google Pixel 8 Pro
डिस्प्ले साइज6.2 इंच Actua display6.7 इंच Super Actua display LTPO OLED
ब्राइटनेस1400 निट्स (HDR) से लेकर 2000 निट्स पीक ब्राइटनेस1600 निट्स (HDR) से लेकर 2400 निट्स तक
प्रोटेक्शनCorning Gorilla Glass VictusCorning Gorilla Glass Victus 2
स्टोरेज128 GB, 256 GB UFS 3.1128GB UFS 3.1, 256GB और 512GB.,
रैम8 जीबी LPDDR5X RAM12 जीबी LPDDR5X RAM
प्रोसेसरGoogle Tensor G3 चिपसेटGoogle Tensor G3 चिपसेट
ऑथंटिकेशनफेस, पैटर्न, पिन पासवर्ड, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंटफेस, पैटर्न, पिन पासवर्ड, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट
रियर कैमरा50 MP+ 12MP (UW) ऑटोफोकस के साथ50MP+48MP (UW)+48 टेलीफोटो
फ्रंट कैमरा10.5 MP10.5 MP
सिम स्लॉटडुअल सिमडुअल सिम
कनेक्टिविटीDual Band GNSS, NFC,Bluetooth v5.3Dual Band GNSS, NFC,Bluetooth v5.3
बैटरी4575 mAh फास्ट वायरलेस चार्जिंग5050 mAh फास्ट वायरलेस चार्जिंग

आईफोन 15 से होगी टक्कर

कहा जा रहा है गूगल की लेटेस्ट सीरीज का सीधा मुकाबला एप्पल की आईफोन 15 सीरीज के साथ होगा। बता दें, एप्पल ने पिछले महीने सीरीज को पेश किया था। जिसमें कई सारे बदलाव भी देखने को मिले हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here