Friday, October 18, 2024
HomeटेकPhone की Battery बार-बार हो रही खत्म तो तुरंत चेंज करें ये...

Phone की Battery बार-बार हो रही खत्म तो तुरंत चेंज करें ये सेटिंग, बन जायेगी बात

Date:

Related stories

खत्म न होने वाली Battery के किंग कहे जाते हैं ये Best Smartphone! 22000 mAh पावर से मार्केट में लगा रखी है आग

Best Battery Smartphones: आज के इस समय में स्मार्टफोन लेना किसी चैलेंज से कम नहीं। क्या चुने, क्या ना चुने इसको लेकर मन में बहुत कनफ्यूजन ही रहती है। कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिनकी प्राथमिकता फन की बैटरी बैकअप होती है। लेकिन इसके अतिरिक्य वो कुछ अन्य फीचर पर भी फोकस करते ही है।

फोन की कीमत में मिल रही Hero Splendor Plus Electric Bike,सिंगल चार्ज पर देगी घोड़े को मात!

Hero Splendor Plus को आप बहुत ही कम कीमत में Electric Bike बाइक बना सकते हैं। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए आप इसे खरीद सकते हैं।

Phone Battery: फोन की बैटरी बार-बार खत्म होने की समस्या बहुत ही आम है। जिसकी वजह से कई सारे लोगों को अपने साथ पावरबैंक रखना पड़ता है लेकिन उसके बाद भी फोन की बैटरी खत्म हो जाती है। अगर आपके साथ भी इस तरह की समस्या चल रही है तो बिल्कुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप तुंरत ही इस परेशानी से राहत पा सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने फोन की बैटरी की सेटिंग में जाना है।

इन ट्रिक्स से बढ़ाएं Phone की Battery

Battery Saver मोड ऑन करें

सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा। यहां पर आपको Battery Saver का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद इस पर क्लिक करना हो। ये करते ही आपका फोन ब्लैक हो जाएगा और बैटरी कम खाएगा। Battery Saver मोड को ऑन करने से बैकग्राउंड के सभी अनचाहे एप्स बंद हो जाते हैं और फोन कम पावर खाता है।

बैटरी मैनेजर ऑन

बैटरी मैनेजर पर जाकर इसे ऑन कर लें। इसके बाद वो एप्स अपने आप बंद हो जाएंगे जो कि, सबसे ज्यादा बैटरी खाते हैं। इस ट्रिक से आप अपने फोन की बैटरी को बचा सकते हैं।

अनचाही फीचर्स को करें बंद

अगर आप चाहते हैं कि, फोन की बैटरी लंबी चले तो GPS, Bluetooth, Screen Brightness और NFC जैसे फीचर्स को बंद ही रखें। इससे बैटरी बचाने में मदद मिलेगी।

अकाउंट्स् को करें बंद

फोन की बैटरी तब भी काफी जल्दी खत्म होती है जब इसमें एक साथ कई सारे अकाउंट्स खुले हुए हों। इसीलिए जिन अकाउंट्स की आपको जरुरत नहीं है। उन्हें आप बंद कर सकते हैं।

स्क्रीन टाइमआउट को घटाएं

स्क्रीन टाइमआउट को घटाकर भी आप अपने फोन की बैटरी को बचा सकते हैं। जहां तक हो सके इसे 30 सेकंड तक ही रखें। ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी लंबी चलेगी।

फोन की ब्राइटनेस करें कम

अगर आपके फोन की ब्राइटनेस भी बहुत ज्यादा है तो इसे कम कर दें। क्योंकि इससे आपके फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो सकती है।

इस तरह इन तरीकों को आजमाकर आप फोन की बैटरी को बचा सकते हैं और बार-बार बैटरी खत्म होने ही समस्या से राहत पा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories