Home टेक Instagram Reels Video: क्रिएटर्स के लिए आई खुशखबरी! क्या 10 मिनट तक...

Instagram Reels Video: क्रिएटर्स के लिए आई खुशखबरी! क्या 10 मिनट तक की वीडियो कर सकेंगे अपलोड?

Instagram Reels Video: सोशल मीडिया के मशहूर प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर जल्द ही एक नया फीचर आने वाला है। इस फीचर के जरिए क्रिएटर्स 10 मिनट की रील बना सकेंगे। जानें पूरी खबर।

0
Instagram Reels Video
Instagram Reels Video

Instagram Reels Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों रील्स देखने का काफी क्रेज बना हुआ है। रील्स देखने के लिए कई तरह के प्लेटफॉर्म मौजूद हैं। ऐसे में सोशल मीडिया का मशहूर प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम भी रील्स (Instagram Reels Video) के लिए काफी फेमस है। बीते कुछ समय में इंस्टाग्राम ने शॉर्ट वीडियो को लेकर काफी अधिक प्रतियोगिता बढ़ गई है। ऐसे में खबरों में दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट करने वाला है।

जल्द ही बना सकेंगे 10 मिनट तक की रील

दरअसल कई खबरों में दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म पर रील्स के टाइम को बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। कहा जा रहा है कि ऐसा करके कंपनी मार्केट में अन्य प्लेटफॉर्म से आगे निकल सकता है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम अपनी रील के टाइम को 10 मिनट तक करने की योजना बना रहा है। इसी कड़ी में काफी तेजी से काम किया जा रहा है। मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर अभी यूजर्स अधिकतम 3 मिनट की रील्स बना सकते हैं।

इंस्टाग्राम देगा टिकटॉक को टक्कर

वहीं, दूसरी तरफ, शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक अपने प्लेटफॉर्म पर 10 मिनट की रील्स बनाने का मौका देता है। ऐसे में इंस्टाग्राम टिक-टॉक को टक्कर देने की पूरी तैयारी कर रहा है। उधर, इस संबंध में मेटा ने एक अंदरूनी प्रोटोटाइप पेश किया है। हालांकि, कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इस नए फीचर को साल के अंत तक पेश किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version