Wednesday, October 23, 2024
HomeटेकiPhone 15 Series के आते ही बंद हो सकते हैं iPhone के...

iPhone 15 Series के आते ही बंद हो सकते हैं iPhone के ये खास मॉडल, रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

Date:

Related stories

iPhone 16 के मार्केट में आते ही औंधे मुंह गिरा iPhone 15 का दाम, इस प्लेटफॉर्म पर मिल रही 9000 से ज्यादा की छूट

iPhone 16: दुनिया क चर्चित कंपनी Apple की ओर से iPhone 16 Series के स्मार्टफोन मॉडल्स टेक मार्केट में लॉन्च कर दिए गए हैं। एप्पल की ओर से लॉन्च किए गए इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max जैसे मॉडल शामिल किए गए हैं।

iPhone 15 Series: एप्पल अपने वंडरलस्ट इवेंट को लेकर पूरी तरह से तैयार है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एप्पल पार्क में रात 10:30 बजे भारतीय समयानुसार इस इवेंट का आयोजन शुरू होगा। आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 Series) के साथ कंपनी अपने कई प्रोडक्ट्स को उतार सकती है। ऐसे में जहां हर किसी को इस इवेंट का इंतजार है, वहीं, आईफोन के पुराने मॉडलों को लेकर एक खास जानकारी सामने आ रही है।

रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा

आपको बता दें कि इस साल अप्रैल में टॉम्स गाइड की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 15 सीरीज के लॉन्च के बाद कम से कम 4 आईफोन को बंद किया जा सकता है। इसमें आईफोन 12, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल है।

रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा कि एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा है कि आईफोन 13 मिनी का स्टॉक कम चल रहा है। इसके अलावा आईफोन 13 मिनी के कुछ मॉडलों के लिए अनुमानित 2 से 3 हफ्तों का डिलीवरी समय और कुछ मॉडलों के लिए 6 से 8 सप्ताह का डिलीवरी समय दिखाता है।

iPhone 13 Mini होने वाला है बंद!

वहीं, Macrumours की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 13 मिनी की कमी और आईफोन 15 सीरीज की घोषणा के बाद इसे बंद करने की योजना हो सकती है। ऐसे में अगर आप आईफोन 13 मिनी को खरीदने की सोच रहे हैं तो शायद आपके पास ये आखिरी मौका हो, इसके बाद आप आप आईफोन 13 मिनी को नहीं खरीद सकेंगे। हालांकि, अभी तक एप्पल कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

iPhone 13 Mini की खूबियां

फीचर्सiPhone 13 Mini
प्रोसेसरA15 Bionic
स्क्रीन5.4 इंच
बैटरी2438mah
बैक कैमरा12MP+12MP
फ्रंट कैमरा12MP

आईफोन 15 सीरीज के वंडरलस्ट इवेंट को एप्पल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और एप्पल टीवी पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories