Home ख़ास खबरें iPhone 16 Series Launch: अपग्रेड से लेकर अनुमानित कीमत तक, जानें Apple...

iPhone 16 Series Launch: अपग्रेड से लेकर अनुमानित कीमत तक, जानें Apple के Glowtime Event से जुड़ी खास बातें

iPhone 16 Series Launch: इस लेख के माध्यम से हम आपको iPhone 16 सीरीज की अनुमानित कीमत व संभावित फीचर्स के बारे में बताएंगे।

0
iPhone 16 Series Launch
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

iPhone 16 Series Launch: 9 सितंबर का दिन iPhone प्रेमियों के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इसी दिन Apple की ओर से Glowtime Event का आयोजन किया गया है जिसमें iPhone 16 Series के डिवाइस लॉन्च होने की खबर है। iPhone 16 सीरीज में प्रमुख रूप से iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max जैसे डिवाइस हैं।

दावा किया जा रहा है कि ग्लोटाइम इवेंट के दौरान Apple की ओर से वॉच सीरीज 10, वॉच एसई 3, वॉच अल्ट्रा 3 और नए एयरपॉड्स 4 की लॉन्चिंग भी हो सकती है। ऐसे में आईए हम आपको iPhone 16 सीरीज के अपग्रेड से लेकर अनुमानित कीमत व कुछ संभावित फीचर्स के बारे में बताने की कोशिश करते हैं। (iPhone 16 Series Launch)

iPhone 16 Series में संभावित अपग्रेड

iPhone 16 Series के धाकड़ अपकमिंग मॉडल iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा है। टेक मार्केट में चल रही खबरों की मानें तो iPhone 16 Pro में 6.27-इंच की स्क्रीन तो वहीं Pro Max मॉडल में 6.86-इंच की स्क्रीन देखने को मिल सकती है। इसके अतिरिक्त iPhone 16 Pro मॉडल के लिए एप्पल एक नया टाइटेनियम चेसिस भी जारी कर सकता है।

कैमरा लेआउट और अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइड लेंस

टेक मार्केट में चल रही खबरों की मानें तो iPhone 16 और iPhone 16 Plus में वर्टिकल कैमरा में एक गोली (पिल) के आकार का कैमरा मॉड्यूल शामिल हो सकता है। इसके मदद से वीडियो रिकॉर्डिंग तकनीक का इस्तेमाल और प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। वहीं यूजर्स इस सीरीज में 48MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ, कैमरा अपडेट की उम्मीद भी कर सकते हैं।

संभावित बैटरी व चार्जिंग क्षमता

iPhone 16 Series में बैटरी लाइफ से जुड़ी चीजों में सुधार होने की उम्मीद है। दावा किया जा रहा है कि iPhone 16 में 6% बड़ी बैटरी तो वहीं iPhone 16 Pro Max की बैटरी क्षमता में 5% की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वहीं चार्जिंग क्षमता की बात करें तो इस सीरीज के प्रो मॉडल में 20W मैगसेफ और 40W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के शामिल होने की उम्मीद है।

संभावित कीमत

iPhone 16 Series के लॉन्च होने से पहले इस मॉडल से स्मार्टफोन्स की कीमत को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो iPhone 16 और iPhone 16 Plus भारत में क्रमशः 79900 रुपये और 89900 रुपये में उपलब्ध हो सकते हैं। वहीं iPhone 16 Pro की शुरुआती कीमत 134900 रुपये और iPhone 16 Pro Max की संभावित कीमत 159900 रुपये रहने का अनुमान है।

नोट– Apple की ओर से iPhone 16 Series के मॉडल्स की कीमत, फीचर्स व अन्य स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ये खबर इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के आधार पर बनाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version