Home टेक गणेश चतुर्थी के मौके पर Jio AirFiber की हुई जबरदस्त लॉन्चिंग, जानें...

गणेश चतुर्थी के मौके पर Jio AirFiber की हुई जबरदस्त लॉन्चिंग, जानें आपके शहर में मिलेगा या नहीं!

Jio AirFiber: गणेश चतुर्थी के खास मौके पर रिलायंस के द्वारा जियो एयरफाइबर को पेश कर दिया गया है। इसे फिलहाल देश के कुछ शहरों में उपलब्ध करवाया गया है। हम यहां इसी के बारे में बात कर रहे हैं।

0
Jio AirFiber
Jio AirFiber

Jio AirFiber: लंबे समय से जिस चीज का इंतजार किया जा रहा था आखिरकार उसकी आधिकारिक तौर पर एंट्री हो चुकी है। जी हां, हम बिना किसी तारों के झंझट के घर को इंटरनेट जोन बनाने वाले डिवाइस Jio AirFiber की बात कर रहे हैं। जिसको गणेश चतुर्थी के खास मौके पर रिलायंस के द्वारा पेश कर दिया गया है। बता दें, कुछ महीनों पहले हुई AGM में इसके बारे में जानकारी दी गई थी, फिलहाल इस डिवाइस को भारत के कुछ चुनिंदा शहरों में लॉन्च किया गया है। हम आपको यहां इसी के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर इसके आ जाने से क्या कुछ बदल जाएगा।

इन शहरों में मिलेगा Jio AirFiber का मजा

कंपनी की वेबसाइट पर इसके लिए देशभर से प्री-बुकिंग ली जा रही हैं। बता दें, फिलहाल इसे देश के कुछ प्रमुख शहरों में उपलब्ध करवाया गया है हालांकि आगामी कुछ दिनों में ये देश के सभी हिस्सों में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इनमें बेंगलुरू,चेन्नई, हैदराबाद,कोलकाता,मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता और दिल्ली शामिल हैं।

Jio AirFiber की कितनी रखी गई है कीमत

जियो देशभर में अपने नेटवर्क विस्तार दे रही है। इसी क्रम ये डिवाइस भी पेश किया गया है। इसकी कीमतों की बात करें तो इसका शुरुआती प्लान 599 रुपये से शुरु होता है। जिसमें बेनिफिट्स के तौर पर उपभोक्ता को 30 mbps स्पीड के साथ 14 OTT ऐप्स और 100 mbps वाले प्लान के यूजर को 899 रुपये जेब से देने होंगे। इसके अलावा अगर आप 1199 रुपये महीने खर्च करने के लिए तैयार हैं तो इसमें आपको अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, जियो सिनेमा की सुविधा देखने को मिलेगी। यहां ध्यान देने वाली बात है कि बेस प्लान में बैनिफिट्स के तौर पर नेटफ्लिक्स का जुगाड़ नहीं किया गया है।

बुक करने का तरीका

Jio AirFiber बुक करने के लिए आपको कोई खास तामझाम इकट्ठा नहीं करना पड़ेगा बल्कि 60008-60008 नंबर व्हाट्सऐप पर मैसेज करना है या फिर कॉल करने का ऑप्शन तो ही। इसके अलावा कंपनी की साइट पर जाकर भी इसकी बुकिंग की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version