Thursday, October 24, 2024
HomeटेकJio VS Airtel: फटाफट जान लें किसका Airfiber दे रहा है रॉकेट...

Jio VS Airtel: फटाफट जान लें किसका Airfiber दे रहा है रॉकेट जैसी धूआंधार स्पीड! खरीदने में नहीं होगा कोई कन्फ्यूजन

Date:

Related stories

Jio VS Airtel: Jio Airfiber आधिकारिक तौर पर दस्तक दे चुका है। इसे फिलहाल देश के 8 शहरों में उपलब्ध करवाया गया है। अब ऐसे में इसके लॉन्च होते ही इसका मुकाबला भी शुरु हो गया है और मुकाबला किया जा रहा है Airtel के Xstream Airfiber के साथ। ऐसे में अब कन्फ्यूजन तो बनता ही है। हम इस खबर में बताने वाले हैं अगर आप एयरफाइबर लेने की सोच रहे हैं तो किसे खरीदने में आपको जेब ढीली करनी चाहिए और किसे खरीदने में आपका नुकसान हो सकता है। ध्यान रहे हम यहां बैनिफिट्स के आधार पर दोनों की तुलना करेंगे, जिससे आपको आइडिया लग जाएगा और आप अपने लिए बेस्ट Airfiber सिलेक्ट कर पाएंगे।

Jio Airfiber की प्लान लिस्ट

रिलायंस जियो की तरफ से कई प्लान पेश किए गए हैं। इसके बेस प्लान के लिए आपको 599 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जिसमें बैनिफिट्स के तौर पर 30एमबीपीएस का असीमित डेटा लाभ मिलेगा। ओटीटी ऐप्स के तौर पर जियो सिनेमा, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, Zee5,सोनीलिव, ALT Balaji सहित 14 ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। जियो की तरफ से आने वाले टॉप प्लान की बात करें तो उसके लिए 3999 रुपये की कीमत चुकानी होगी। इसमें सुविधाओं के तौर पर 1Gbps अनलिमिटेड डाटा लाभ, वैधता बिल साइकिल पर निर्भर करेगी। ओटीटी ऐप्स में जियो सिनेमा का प्रीमियम वर्जन मिलेगा। इसके अलावा SonyLIV, Zee5, Netflix, Amazon Prime Video, Universal+,ShemarooMe,Alt Balaji,Eros Now,Lionsgate Play, Epic On, DocuBay, Sun Nxt,Hoichoi,Discovery+ मिलेगा।

Airtel के Xstream Airfiber की खास बातें

Airtel के Xstream Airfiber को भारत में केवल एक प्लान के साथ पेश किया जाता है। इसे लेने के लिए 799 रुपये प्रतिमाह खर्च करने होते हैं और इसमें सुरक्षा के लिए 2500 रुपये भी जमा कराने होते हैं। इस हिसाब से ये 6 महीने के लिए 7733 रुपये की राशि हो जाती है। Airtel Xstream AirFiber में यूजर्स को इन बिल्ट Wi-Fi 6 टेक्नोलॉजी के साथ एक ही समय में कई सारे डिवाइस कनेक्ट करने की सुविधा मिलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories