Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंकोर्ट की Facebook को चेतावनी, कहा- 'पूरे भारत में बंद कर देंगे...

कोर्ट की Facebook को चेतावनी, कहा- ‘पूरे भारत में बंद कर देंगे आपकी सेवाएं’, जानें क्या है मामला ?

Date:

Related stories

Emu Video and Emu Edit AI टूल ऐसे चमकाएगा Facebook और Instagram के वीडियो की रंगत

Emu Video and Emu Edit AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि...

बॉडी के लिए खूब पसीना बहा रहे फेसबुक के मालिक Mark Zuckerberg, एप्स देख एलन मस्क को लग सकता है सदमा!

Mark Zuckerberg: हाल ही में चल रहे विवादों के बीच मार्क के इस नए लुक को देख लोगों का मानना है कि जल्द ही एलन और मार्क के बीच होगी जंग।

Meta Layoff: मेटा ने फिर बड़े पैमाने पर किया छटनी का एलान, 10 हजार कर्मियों को करेंगे बाहर

Meta Layoff: फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा एक बार फिर अपने कर्मचारियों की छटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दूसरे राउंड की छटनी में करीबन 10,000 लोगों को कंपनी निकाल सकती है।

Twitter को टक्कर देने Facebook ला रहा है नया App, Elon Musk ने उड़ाया Mark Zuckerberg का मजाक

Elon Musk: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा जल्द ही ट्विटर को टक्कर देने के लिए एक नया सोशल मीडिया ऐप लाएगी। इस खबर पर ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को ट्रोल किया।

Facebook: कर्नाटक हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को एक बड़ी चेतावनी दी है। कोर्ट ने कहा है कि हम पूरे भारत में आपकी सेवाएं बंद करने पर विचार कर सकते हैं। कोर्ट ने ये चेतावनी एक याचिका की सुनवाई के दौरान दी। आरोप है कि फेसबुक कथित तौर पर राज्य पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहा है। फेसबुक से एक फेक अकाउंट के संबंध में जानकारी मांगी गई थी, जो अभी तक मुहैया नहीं कराई गई है।

‘एक हफ्ते के अंदर पेश करें रिपोर्ट’

दरअसल, कोर्ट की यह टिप्पणी सऊदी अरब में कैद एक भारतीय से जुड़े केस के बाद आई है। दक्षिण कन्नड़ जिले के बिकरनकाट्टे की रहने वाली कविता की याचिका पर बुधवार (14 जून) को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। सुनवाई के दौरान जस्टिस कृष्ण एस. दीक्षित की बेंच ने फेसबुक को निर्देश दिया कि वह एक हफ्ते के अंदर मांगी गई जानकारी के साथ पूरी रिपोर्ट कोर्ट में सबमिट करे।

कोर्ट ने जांच जारी रखने को कहा

कोर्ट ने कहा” आप राज्य पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। हम पूरे भारत में आपकी सेवाएं बंद करने पर विचार कर सकते हैं। एक हफ्ते के अंदर पूरी रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश करें।” इसके साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार से सऊदी अरब में भारतीय नागरिक की फर्जी गिरफ्तारी के मामले में उठाए गए कदमों का ब्योरा मांगा है। कोर्ट ने राज्य पुलिस को भी जांच जारी रखने के आदेश दिए हैं।

क्या है मामला ?

बता दें कि ये याचिका कविता नाम की एक महिला ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि उनके पति शैलेश कुमार (52) पिछले 25 साल से सऊदी अरब की कंपनी में काम कर रहे थे। जबकि वह मंगलुरु में रहती हैं। याचिकाकर्ता ने बताया कि 2019 में CAA और NRC के समर्थन में उनके पति ने एक फेसबुक पोस्ट किया था। लेकिन, कुछ अज्ञात लोगों ने उनके नाम से एक फेक प्रोफाइल बनाकर सऊदी अरब के शासक के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी। जिसके बाद सऊदी अरब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब वह जेल में बंद है। याचिकाकर्ता ने इस संबंध में मंगलुरु पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories