Saturday, October 19, 2024
HomeटेकMicrosoft Edge: क्यों भारत सरकार ने कुछ माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए...

Microsoft Edge: क्यों भारत सरकार ने कुछ माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए जारी किया अलर्ट? जानें सुरक्षित रहने का तरीका

Date:

Related stories

Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित होने से हड़कंंप; देखें पूरी रिपोर्ट

Microsoft Outage: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण विमान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर (Jaipur) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व महराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से भी अफरा-तफरी वाला मंजर सामने आया है।

Microsoft Edge: अगर आप भी Microsoft Edge का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि डेटा सेफ्टी को लेकर भारत सरकार की तरफ से चेतावनी जारी कर दी गई है।

Microsoft Edge यूजर्स हो जाएं सावधान

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत आने वाली एजेंसी कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम इंडिया ने Microsoft Edge ब्राउज़र के यूजर को चेताया है, जिसमें कहा गया है कि, 127.0.2651.86 से पहले के एज वर्जन में काफी कमियां पाई गई हैं, जिसकी वजह से यूजर्स की महत्वपूर्ण जानकारी पर साइबर हमला हो सकता है। ये चेतवानी साइबर हमले से बचने के लिए जारी की गई है।

Microsoft Edge यूजर साइबर हमले से कैसे बचें?

इस चेतावनी में बताया गया है कि, साइबर हमलावर यूजर को ऐसी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं, जहां पर जाते ही यूजर की बैंक सहित तमाम तरह की जरुरी जानकारी साइबर हमलावरों तक पहुंच जाती है। जिसका ये लोग गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।अगर आप भी इस तरह के नुकसानों से बचना चाहते हैं तो Microsoft Edge यूजर 127.0.2651.86 या बाद के वर्जन का इस्तेमाल करें है। इस तरह से इन साइबर हमलों से बचने के लिए ब्राउज़र अपडेट के साथ अपडेट रहना बहुत जरुरी है। इसीलिए व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए अपने ब्राउज़र को समय-समय पर अपडेट करते हुए चेक करते रहें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories