Wednesday, October 23, 2024
HomeटेकMicrosoft Paint: बस लिखते ही बन जाएगी खूबसूरत तस्वीर, जानें AI कैसे...

Microsoft Paint: बस लिखते ही बन जाएगी खूबसूरत तस्वीर, जानें AI कैसे करेगा सबका काम तमाम?

Date:

Related stories

Microsoft Paint: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI को लेकर रोजाना कोई न कोई ऐसी अपडेट सामने आ ही जाती है, जो कि, कुछ यूजर्स के काम को आसान कर देती है तो कुछ लोगों के मन में ये डर भी पैदा कर देती है कि, अगर सारा काम AI करेगा तो इंसान क्या करेगा?

Microsoft Paint में मिल सकता है AI टूल

देश और दुनिया में कई सारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल आ गए हैं जिन पर काम चल रहा है और लोगों के द्वारा खूब इस्तेमाल भी किया जा रहा है। इस दिशा में अब Microsoft ने भी बड़ा कदम उठा लिया है। खबरों की मानें तो कंपनी Microsoft Paint को और भी ज्यादा आसान करने के लिए एक ऐसा फीचर लेकर आ रही है। जिसमें कंटेन्ट लिखने से ही फोटो बन जाएगा। जी हां ये पढ़ने में आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन आने वाले समय में शायद आप इसके इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Paint Cocreator में क्या मिल सकता है खास

Microsoft अपने पॉपुलर ऐप Paint को और भी ज्यादा अच्छा बनाने के लिए एक नई तकनीक पर काम कर रहा है। खबरों की मानें तो कंपनी इसमें टेक्स्ट-टू-इमेज जनरेटर DALL-E जैसे खास फीचर को जोड़ सकती है। अगर ऐसा हो जाता है तो बिना मेहनत किए है सिर्फ एक टेक्स्ट लिखकर खूबसूरत सी इमेज बनाई जा सकेगी। खबरों की माने तो इमेज बनाने के लिए इसकी छोटा सी डिटेल डालनी होगी और उसके बाद AI शानदार फोटो बना देगा। आने वाले समय में Windows 11 के यूजर्स को इसका लाभ मिल सकता है।

Paint Cocreator का कैसे हो सकेगा इस्तेमाल

इस टूल का यूज करने के लिए सबसे पहले यूजर को लॉगइन करना होगा। उसके बाद पेंट पर जाना होगा। जैसे ही यूजर Cocreator पर क्लिक करेगा वो वहां पर मौजूद साइडबार के खुलते ही अपनी इमेज से जुड़ी कुछ जानकारी डालनी होगी। फिर इसी के आधार पर यूजर की फोटो बन जाएगी। फिलहाल यूजर्स को इसका थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन ये फीचर आने से उनकी लाइफ और भी ज्यादा आसान हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here