Home ऑटो अब बिजली से उड़ान भरने आ रहा All Electric X-57 Maxwell...

अब बिजली से उड़ान भरने आ रहा All Electric X-57 Maxwell Plane, लुक को देख हो जाएगी मोहब्बत

0

All Electric X-57 Maxwell Plane: मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कार से लेकर इलेक्ट्रि-बाइक और कई ई-वाहन के बारे में आपने सुना होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं इलेक्ट्रिक हवाई जहाज के बारे में। दरअसल हाल ही में NASA ने अपने पहले ऑल इलेक्ट्रिक एक्स 57 मैक्सवेल हवाई जहाज (All Electric X-57 Maxwell Plane) क्रूज मोटर कंट्रोलर्स की टेस्टिंग की थी, जिसे विमान ने पास भी कर लिया है। तो आइये जानते हैं इस कि क्या कुछ होने वाले है इस विमान को लेकर खास।

ये भी पढ़ें: ये तीन Automatic कारें आपके लिए हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन जो सस्ते में देती हैं मंहगी कारों का मजा

काफी समय से काम किया जा रहा है इस X-57 Maxwell इलेक्ट्रिक विमान पर

आपको बता दें कि नासा के इंजीनियरों ने पहली बार ऑल इलेक्ट्रिक एक्स 57 मैक्सवेल विमान की इससे पहले दिसंबर 2017 में बैटरी सिस्टम को भी टेस्ट किया था। लेकिन नासा ने अब इस विमान की इलेक्ट्रिक क्रूज मोटर्स (60 kW) और 12 छोटे इलेक्ट्रिक हाई-लिफ्ट मोटर्स (10.5 kW) के थर्मल परीक्षण को भी पास कर लिया है। इस इलेक्ट्रिक विमान पर काफी समय से काम किया जा रहा है।

X-57 Maxwell इलेक्ट्रिक विमान की ऐसे हुआ परीक्षण

नासा ने X-57 मैक्सवेल इलेक्ट्रिक विमान पर क्रूज मोटर्स कंट्रोलर्स की टेस्टिंग को क्लीवलैंड स्थित नासा के ग्लेन रिसर्च सेंटर पर की और यह टेस्टिंग 11 से 147 डिग्री फॉरेनहाइट टेंपरेचर पर की गई है। नासा अपने जीरो इन-फ्लाइट कार्बन एमिशन के साथ 500 फीसदी हाई स्पीड क्रूज एफिशिएंसी और ग्राउंड पर लोगों के लिए शांत वातावरण देने के लिए तीन प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है।

इस परीक्षण क पास करने के लिए विमान को बहुत ज्यादा एक्स्ट्रीम वेदर कंडीशन का सामना करना पड़ता है। इन क्रूज मोटर्स टेक्नम P20006T को रफ्तार में उड़ान भरने के ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए डिजाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें: FIRE-BOLTT, NOISE TWIST और BOAT WAVE EDGE में से कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी, एक बार में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version