Home टेक अब लोगों से बात भी कर पाएगा ChatGPT, कंपनी ने किया यह...

अब लोगों से बात भी कर पाएगा ChatGPT, कंपनी ने किया यह बड़ा ऐलान, यूजर्स को होगा बड़ा फायदा

0

ChatGPT: OpenAI के जाने-माने चैटबॉट ChatGPT को लेकर जल्द ही एक नया अपडेट आने वाला है। जिससे लोगों को बड़ा फायदा होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब चैटजीपीटी के साथ देखना, सुनना और बोलना संभव होगा। यानी अब चैटजीपीटी इंसानों से बात भी कर पाएगा।

कंपनी ने कहा है कि मशहूर चैटबॉट चैटजीपीटी बोले गए शब्दों को समझने और उनका जवाब देने का काम करेगा। बॉट इसके अलावा छवियों को संसाधित करने और वॉयस-ओवर फीडबैक उत्पन्न करने का भी काम करेगा, जिससे काम और आसान होगा।

वॉयस चैट में यूजर्स को मिलेंगे कई विकल्प

GPT-4 के आने के बाद से यह ChatGPT का अब तक का सबसे बड़ा अपडेट माना जा रहा है। इस अपडेट के बाद चैटजीपीटी के मोबाइल ऐप पर यूजर्स को वॉयस चैट का विकल्प मिलेगा, जिससे यूजर्स चैटबॉट से बात कर पाएंगे। यूजर्स बॉट के साथ किसी भी बातचीत के दौरान सुनने के लिए पांच कृत्रिम आवाजों में से विकल्प चुन पाएंगे। चुने जाने के बाद बॉट चुनी हुई आवाज में बोलना शुरू कर देगा। यह यूजर्स को छवियों को साझा करते समय और यहां तक ​​कि विशेष विवरणों पर ध्यान केंद्रित करते हुए चैटजीपीटी के साथ बातचीत करने में सक्षम करेगा।

जल्द नए फीचर्स के साथ अपडेट हो जाएगा ChatGPT

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले 15 दिनों में ChatGPT को नए फीचर्स के साथ अपडेट कर दिया जाएगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नए परिवर्तनों से केवल प्रीमियम सेवा के यूजर्स को ही लाभ मिलेगा। आप वॉयस फीचर का उपयोग आईओएस और एंड्रॉइड दोनों ऐप के साथ कर पाएंगे। रूपांतरण के दौरान, छवियों का उपयोग किसी भी प्लेटफॉर्म पर किया जा सकता है।

सिंथेटिक आवाज को वॉयस एक्टर्स ने किया है डेवलप

ओपनएआई ने एक हालिया कार्यक्रम में खुलासा किया कि बॉट के लिए सिंथेटिक आवाज बनाने के लिए वॉयस एक्टर्स का इस्तेमाल किया गया था। साथ ही कंपनी ने साफ कहा है कि बॉट के लिए किसी भी अनजान शख्स की आवाज का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version