Home टेक अब Koo App से हो सकेगी छप्पड़फाड़ कमाई, क्रिएटर्स से आसानी से...

अब Koo App से हो सकेगी छप्पड़फाड़ कमाई, क्रिएटर्स से आसानी से जुड़ पाएंगे फॉलोअर्स

0
Koo App
Koo App

Koo App: भारत का देसी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप से अब कमाई हो सकती है। जी हां, कू ऐप ने इस संबंध में एक बड़ा फैसला किया है। कंपनी ने बताया है कि कू के नए सब्सक्रिप्शन प्लान की मदद से क्रिएटर्स काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। कंपनी ने बताया है कि इसके लिए क्रिएटर्स को अपने सब्सक्राइबर्स और फॉलोअर्स को एक्सक्लूजिव कंटेंट देना होगा। ऐसा करके उन्हें मोटी कमाई होगी। हालांकि, कंपनी ने ये भी बताया है कि क्रिएटर्स को इसके लिए हफ्ते या फिर महीने का शुल्क देना होगा।

Koo App का प्रीमियम प्लान

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कू ने अपना प्रीमियम प्लान पेश किया है। इसके जरिए क्रिएटर्स अपने कंटेंट को मोनेटाइजेशन करके प्लेटफॉर्स से मोटी कमाई कर सकते हैं। कंपनी ने अपने प्रीमियम प्लान के बारे में बताया है कि क्रिएटर्स अपने सब्सक्राइबर्स और फॉलोअर्स को वीडियो, टेक्स्ट और फोटो को एक प्रीमियम लेबल का टेग देकर इसके बदले में वीकली और मंथली फीस ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: महंगे एसी से अब मिलेगा छुटकारा! उमरीभरी गर्मी की ताकत AC Bed Sheet के आगे पड़ जाएगी फीकी

सिर्फ भारत में ही हुआ है लॉन्च

कू ऐप ने इस प्रीमियम प्लान को सिर्फ भारत में पेश किया है। ऐसे में इस प्लान के जरिए क्रिएटर्स अलग-अलग तरह के कंटेंट को तैयार करके उससे कमाई कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि इससे लोगों को रोजगार के नए मौके मिलेंगे। प्रीमियम प्लान की मदद से क्रिएटर्स डांस, म्यूजिक, फाइनेंस, स्पोर्ट, आर्ट, सिगिंग, वेलनेस, कॉमेडी और कई तरह की श्रेणियों के जरिए मोटी कमाई कर पाएंगे। कंपनी ने कहा है कि इस प्लान के जरिए देश के दूर-दराज के गांवों में रहने वाले क्रिएटर्स भी अपनी प्रतिभा का सही इस्तेमाल कर पाएंगे और अपने काम के जरिए पैसा कमा पाएंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कू ऐप को 2020 में लॉन्च किया गया था। बताया जा रहा है कि इस ऐप को अब तक 60 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। ऐसा कहा जाता है कि इस ऐप को ट्विटर को चुनौती देने के लिए लाया गया था।

ये भी पढ़ें: AVATAR E12 Electric Car की लीक जानकारी ने उड़ाई Tesla की नींद! 600KM की रेंज के साथ मिल सकता है ताकतवर पावरट्रेन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version