Home टेक Twitter पर डायरेक्ट मैसेज भेजने के लिए अब चुकाने होंगे पैसे, स्पैम...

Twitter पर डायरेक्ट मैसेज भेजने के लिए अब चुकाने होंगे पैसे, स्पैम से परेशान यूजर्स को मिलेगी बड़ी राहत!

0
Twitter

Twitter: ट्विटर (Twitter) में आए दिन कोई न कोई बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। अब ताजा जानकारी से आपको एक और झटका लग सकता है। ट्विटर ने एक बड़ा ऐलान किया है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट के इस फैसले का असर उन लोगों पर पड़ेगा, जो ब्लू टिक यूजर्स नहीं है। जी हां, अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए अब मैसेज भेजने की संख्या को भी सीमित कर दिया जाएगा। अनवेरिफाइड यूजर्स अब तय सीमा तक ही डायरेक्ट मैसेज भेज सकेंगे। बताया जा रहा है कि इससे स्पैम मैसेजिस को रोकने में मदद मिलेगी।

Twitter ने दी बड़ी जानकारी

इस संबंध में ट्विटर ने जानकारी देते हुए कहा है कि स्पैम मैसेज की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए डीएम सेक्शन में बड़ा बदलाव किया जाएगा। अनवेरिफाइड यूजर्स की डीएम की लिमिट को सीमित किया जाएगा। इसके साथ ही अनवेरिफाइड यूजर्स को डीएम करने के लिए पैसों का भुगतान करना होगा। इसके बाद वे ब्लू टिक यूजर्स को सीधे मैसेज कर पाएंगे।

Twitter नया फीचर

आपको बता दें कि ट्विटर ने कुछ ही समय पहले प्लेटफॉर्म में मैसेज रिक्वेस्ट का फीचर एड किया है। इस फीचर को इनबॉक्स में जोड़ा गया है। इससे यूजर्स को उन्ही लोगों के मैसेजेस मिलेंगे, जिन्हें वो फॉलो करते हैं। ट्विटर ने स्पैम मैसेज फीचर को 14 जुलाई को पेश किया था। ऐसे में अभी तक इस फीचर को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कहा जा रहा है कि इस फीचर के बाद अब स्पैम मैसेज में कमी देखने को मिल रही है।

इसे भी जान लीजिए

मालूम हो कि ट्विटर के ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत मोबाइल में ब्लू टिक सर्विस लेने के लिए 900 रुपये महीना का भुगतान करना होगा। वहीं, वेब वर्जन या डेस्कटॉप में ट्विटर के ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन की कीमत 650 रुपये महीना तय किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version