Home टेक दिल्ली मेट्रो में अब यात्रा के साथ ले सकेंगे शॉपिंग का मजा,...

दिल्ली मेट्रो में अब यात्रा के साथ ले सकेंगे शॉपिंग का मजा, Momentum 2.0 ऐप के आने से इन लोगों को होगा बड़ा फायदा

0

Momentum 2.0: दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो अपने पहले वर्चुअल शॉपिंग एप “मोमेंटम 2.0” (Momentum 2.0) को शुरू करने वाली है। यह एक ऐसा ऐप होगा जिसका इस्तेमाल आप मेट्रो में यात्रा करने के दौरान शॉपिंग करने के लिए कर सेकेंगे और वहीं शॉपिंग में खरीदे गए उत्पाद की डिलीवरी आप अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच कर ले सकेंगे। इसके अलावा इस एप का इस्तेमाल कई तरह की सेवाओं को बुक भी कर सकेंगे। इतना ही नहीं मोमेंटम 2.0 ऐप से आप दिल्ली मेट्रो का स्मार्ट कार्ड रीचार्ज करने के साथ किसी तरह का बिल जमा, बिजली, गैस, फास्टटैग रिचार्ज करने जैसी कई तरह की यूटिलिटी सर्विसेज का भुगतान भी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: 200MP कैमरे और 100X Zooming के Samsung Galaxy S23 Ultra से करें गजब की फोटोग्राफी, मिलते हैं ये खास फीचर्स

मिलेंगी ये खास सुविधाएं

इस ऐप को इस्तेमाल करन वाले यूजर्स दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों से बाइक, ई-रिक्शा, कैब और फीडर बसों की समय सारिणी, डीटीसी बसों और क्लस्टर बस रुट की बुकिंग जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा यह एप वर्चुअल स्टोर्स पर ई-शॉपिंग करने का विकल्प भी देगा। इसके लिए यात्री अपनी पसंद के सामान की खरीदारी करने के लिए उनकी पेमेंट क्यूआर कोड से कर सकेंगे। आने वाले समय में डीएमआरसी अपने कुछ स्टेशनों पर ‘स्मार्ट बॉक्स’ नाम के डिजिटल लॉकर को भी लगाएगी जिसका इस्तेमाल ऑर्डर किए गए सामान को सुरक्षित रूप से यात्रियों के पहुंचने से पहले ही इनमें रख दिया जाएगा। यात्री इन स्मार्ट बॉक्स का उपयोग भुगतान के आधार पर कर सकेंगे। ये स्मार्ट लॉकर्स यूजर फ्रेंडली जो कि ई-कॉमर्स कंपनियों से कनेक्ट होंगे।

डीएमआरसी ने ये कहा

मोमेंटम 2.0 ऐप को लेकर “दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन” (डीएमआरसी) का कहना है, “ऐप की सहायता से मेट्रो यात्री कई उत्पाद खरीद सकेंगे और मेट्रो में यात्रा करने के दौरान कई सेवाओं की बुकिंग करा सकेंगे और अपने गंतव्य स्टेशन पर उनका ऑर्डर पूरा कर दिया जाएगा”। वहीं डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर को डिजिटल लॉकर्स भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version