Home Viral खबर OMG! पोते ने AI की मदद से मरी हुई दादी को किया...

OMG! पोते ने AI की मदद से मरी हुई दादी को किया जिंदा, वीडियो को देखते ही लोगों के उड़ रहे तोते

0

How Human alive with AI: आज बढ़ती टेक्नोलॉजी के दौर में आपने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस AI का नाम तो जरूर सुना होगा। इस तकनीक के जरिए दुनिया में कुछ भी काम आसानी से किया जा सकता है। दुनिया कई जगह ऐसी भी हैं जहां AI की मदद से काम होना भी शुरू हो चुका है। ऐसे में लोग भी AI का इस्तेमाल करके इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं और चीन में इसका एक शानदार उदारण देखने को मिला है, जिसमें एक शख्स ने अपनी मृत दादी को जिंदा कर उनसे बाते भी की। तो आइए इस बारे में पूरी जानकारी जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy M14 5G के आते ही पलटी बाजी, फीचर्स के सामने बड़ी-बड़ी कंपनियां हुई ढेर

बनाया दादी का डिजिटल कैरेक्टर

आप ये सुनकर चौंक गए होंगे कि मरे हुए इंसान को कैसे जिंदा किया जा सकता है? चीन के एक व्यक्ति वू वूलीयू ने AI की मदद से अपनी मरी हुई दादी को एक बार दोबारा से जिंदा करने की कोशिश की है और इसका चीन के जाने-माने वीडियो प्लेटफॉर्म बिलिबिली पर वीडियो भी वायरल है। दरअसल चीन के शंघाई में रहने वाले इस व्यक्ति ने AI की मदद से अपनी मृत दादी को जिंदा किया है। इस शख्स ने अपनी दादी का डिजिटल अवतार बनाया और उसने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद अपने मृत दादी के कैरेक्टर से बातें भी की।

चीनी प्लेटफॉर्म Bilibili पर वायरल है वीडियो

चीन के जाने-माने वीडियो प्लेटफॉर्म Bilibili पर वायरल वीडियो में 24 साल के वू वूलीयू ने एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो में वे अपनी दादी के अवतार से बातचीत कर रहे हैं। इसके जरिए उस व्यक्ति ने अपनी दादी की कमी को पूरा किया। वू के मुताबिक उनके दादी की मृत्यु 84 साल की उम्र में कोरोना की वजह से हुई थी।

ऐसे बनाया अपनी दादी का डिजिटल कैरेक्टर

वू के मुताबिक उनकी दादी ने वू की परवरिश अपने बच्चों की तरह ही की है और इसक कारण वे अपनी दादी से काफी प्यार भी करते थे। वू ने आगे कहा कि वे अपनी दादी से कुछ बातें करना चाहते थे। तो उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से अपनी दादी का डिजिटल अवतार बनाया और इस कैरेक्टर में आवाज, पर्सनैलिटी और आवाज को जोड़ दिया। इसके बाद AI ने डिजिटल अवतार को एक इंसानी रूप दे दिया। फिर वू ने अपनी और दादी के बीच बातों का वीडियो बनाकर Bilibili प्लेटफॉर्म पर शेयर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Google Pixel 8 Series में मिलेंगे ये दो खास फीचर्स, लॉन्च से पहले दबदबा करेंगे कायम!

यहां देखें पूरा वीडियो

Exit mobile version