Home टेक Paid vs free AI Tools: जिंदगी को करना है आसान तो फटाफट...

Paid vs free AI Tools: जिंदगी को करना है आसान तो फटाफट , इन फ्री और पेड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को जानें

Paid vs free AI Tools: क्यों लेने महंगे AI जब मुफ्त में मिल रहे ये खास AI।

0
Paid vs free AI Tools
Paid vs free AI Tools

Paid vs free AI Tools: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का इस्तेमाल करके चुटकियों में लिखने से लेकर एडिट करने और ग्राफिक्स बनवाने जैसे तमाम तरह के काम किए जा सकते हैं। AI के आने से लोगों की जिंदगी काफी आसान हो गई है, क्योंकि जिन चीजों को करने में पहले काफी समय लगता था, अब वह पलक झपकते ही हो जाते हैं। यही वजह है कि, गूगल और ओपन एआई जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने AI मार्केट में उतारे हुए हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल पिछले कुछ समय से काफी बढ़ा है। यही वजह है कि, अब ये मुफ्त में भी आते हैं और पेड भी होते हैं। अगर आप भी पेड AI का इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के कामो के लिए करते हैं तो एक बार महंगे AI के फ्री वाले विकल्प जरुर जान लें।

ChatGPT का काम Gemini से करा सकते हैं

किसी भी प्रकार के सवाल के जवाब और कंटेंट लिखने के लिए ChatGPT का काफी इस्तेमाल होता है। इसके पेड वर्जन के अच्छे विकल्प के रुप में आप Gemini का नॉन पेड वर्जन चुन सकते हैं।

मुफ्त में बनाएं फोटो

Midjourney AI का इस्तेमाल इमेज बनाने मे किया जाता है। आप अपनी कल्पना से कुछ भी फोटो बनवा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको पैसे देने होंगे मुफ्त में ये ही काम DALL·E 3 कर देता है।

वीडियो या वॉयसओवर के लिए किस AI को चुनें

Synthesia AI का इस्तेमाल किसी फेमस हस्ती की वीडियो या वॉयसओवर को बनाने में किया जाता है।ये एक पेड AI है , इसके अच्छा विकल्प Invideo AI है।

मुफ्त में बनाएं बैनर पोस्टर

Canva का इस्तेमाल फोटो बनाने और बैनर-पोस्टर तैयार करने में किया जाता है। इसके हाईटेक वर्जन के लिए पैसे देने होते हैं, इसका सबसे अच्छा विकल्प Microsoft Designer है।

लिखने के लिए बेस्ट है ये AI

Writely AI का इस्तेमाल लेखन को ठीक करने में किया जाता है, लेकिन इसका एक अच्छा विकल्प Copy AI है। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के पैसे नहीं देने होंगे। इन AI का इस्तेमाल करके आप बहुत ही आसानी से पेड वर्जन वाले काम मुफ्त में कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version