Saturday, October 19, 2024
HomeटेकCanva के इन 10 नए फीचर्स के आगे कुछ भी नहीं...

Canva के इन 10 नए फीचर्स के आगे कुछ भी नहीं फोटोशॉप, क्रिएटिव काम को दें नई उड़ान

Date:

Related stories

Canva: डिजाइनिंग करने के लिए काफी लंबे समय से फोटोशॉप का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस दौरान कई सारे सॉफ्टवेयर आए और गए लेकिन फोटोशॉप को कोई नहीं हिला सका। लेकिन अब लगता है कि, फोटोशॉप के लिए Canva ने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। Canva में 10 नए फीचर्स को जोड़ा गया है जो कि, फोटशॉप पर भारी पड़ेंगे। ये आपके डिजाइन और काम को एक अलग ही लेवल पर लेकर जाएंगे। इसकी जानकारी
Angry Tom नाम के यूजर ने एक्स पर दी है। तो चलिए जानते हैं, कैनवा के इन 10 पावरफुल नए फीचर्स के बारे में जो कि, आपके काफी काम के साबित होने वाले हैं।

Magic Grab

मैजिक ग्रैब फीचर का इस्तेमाल किसी भी सब्जेक्ट को आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने में किया जाता है। एक क्लिक से ही आप अपने पोस्टर को नया रुप दे सकते हैं।

Magic Media

कैनवा के सबसे बेहतरीन फीचर में अगर इसे गिने तो कोई गलत बात नहीं होगी। इस फीचर के जरिए यूजर बस एक क्लिक से अपने डिज़ाइन को बढ़ाने के लिए आसानी से ग्राफिक्स बना सकते हैं।

Resize & Magic Switch

Resize & Magic Switch फीचर अपने नाम की तरह ही काम भी करता है। ये फीचर कुछ ही क्लिक से किसी भी डिज़ाइन को दूसरे डिज़ाइन में बदलकर आपका काम आसान कर सकता है।

Bulk Create

CSV या Excel फ़ाइल अपलोड करके आप कुछ ही क्लिक में अलग-अलग डिज़ाइनों में फोटो और उससे जुड़ी जानकारी को तुरंत अपडेट कर सकते हैं, जिससे आपका घंटों का समय बच जाएगा और काम भी हो जाएगा।

Styles

इस फीचर का इस्तेमाल आप अपने डिजाइन से मिलती-जुलती चीजों के लिए कर सकते हैं। ये आपके पोस्टर को अलग ही रंग और स्टाइल की तरफ लेकर जाएगा।

Layouts

कैनवा के इस फीचर का इस्तेमाल आप लेआउट बदलने में कर सकते हैं। एक क्लिक में आपका घंटों का काम मिनटों में हो जाएगा।

Highlights

इस फीचर का इस्तेमाल आप अपने वीडियो के छोटे-छोटे पार्ट्स को कैप्चर करके छोटे क्लिप बनाने में कर सकते हैं।

Data Autofill

कैनवा का ये फीचर आपके काफी काम का साबित हो सकता है। बस एक क्लिक में आप किसी भी Canva डिज़ाइन पर डेटा भेज सकते हैं और अपना समय बचा सकते हैं।

Magic Write

इस फीचर के इस्तेमाल से आप कैनवा पर अपनी काम से जुड़ी हुई कोई भी चीज लिखवा सकते हैं। इसके लिए बस आपको सेंपल ऐड करना होगा।

Enhance voice

इस फीचर की जरुरत लोगों को काफी पड़ती है। कैनवा से अब आप एन्हांस वॉयस टूल का यूज करके एक क्लिक से आसानी से वीडियो के पीछे से आ रहे शोर को हटा सकते हैं।

इस तरह इन 10 फीचर्स का इस्तेमाल करके आप अपना समय भी बचा सकते हैं । इसके साथ ही अपने काम को पहले से ज्यादा क्रिएटिव और अट्रेक्टिव बना सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories