Home टेक दुनिया में आपके कितने हमशक्ल घूम रहे? एक क्लिक में बताएगी ये...

दुनिया में आपके कितने हमशक्ल घूम रहे? एक क्लिक में बताएगी ये वेबसाइट

0
PimEyes
PimEyes

PimEyes: फिल्मों और सीरीज में हम सभी हमशक्लों को देखते रहते हैं। जिसकी वजह से सभी में लोगों में अपने हमशक्लों के बारे में जानने की काफी उत्सुकता रहती है।वैसे ये कहा भी जाता है कि, हर इंसान के दुनिया में 7 डुप्लीकेट होते हैं। लेकिन अपने हमशक्लों से कम ही लोग देख पाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है ? आप भी चुटकियों में अपनी शक्स से मिलते-जुलते लोगों के बारे में जान सकते हैं और वो भr चुटकियों में।ये बात आपको थोड़ा सा हैरान कर सकती है। लेकिन यकीन मानिए ये पूरी तरह से सच है। बस आपको एक वेबसाइट पर जाकर अपना फोटो अपलोड करना है। जिसके बाद आपको दुनिया में मौजूद अपने हमशक्ल लोगों जानकारी मिल जाएगी।

PimEyes से जानें दुनिया में आपके कितने हमशक्ल?

एडवांस AI तकनीक के जरिए ये संभव हो पाया है। इतना ही नहीं यहां आप ये भी जान सकेंगे कि, कहां-कहां और किस वीडियो में आपके फोटो का इस्तेमाल किया गया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ये संभव हो पाया है। अगर आपकी फोटो किसी पोर्न साइट पर पड़ी है तो वो भी आपको पता चल जाएगी।

PimEyes वेबसाइट कैसे करती है काम?

इसके लिए बस आपको फेस रिकॉग्निशन वेबसाइट PimEyes पर जाना होगा। ये वेबसाइट इमेज रिकग्निशन AI टूल के जरिए आपके फोटो को गूगल में कहां-कहां इस्तेमाल किया गया है। इसके बारे में बता देगी। इसके साथ ही ये भी बता देगी कि, आपके दुनिया में कितने हमशक्ल घूम रहे हैं। PimEyes रिवर्स इमेज सर्च करने के लिए फेस रिकग्निशन सर्च टेक्नोलॉजी पर चलती है। PimEyes एक फेस पिक्चर सर्च और फोटो सर्च इंजन सभी के लिए सार्वजनिक रुप से उपलब्ध है।

फोटो चेक करने के लिए आपको बस छोटा सा काम करना होगा। आपको बस PimEyes की वेबसाइट पर जाना होगा और अपनी फोटो डालकर सर्च करना होगा। जिसके बाद आपको अपने हमशक्लों की जानकारी मिल जाएगी। लेकिन इसके लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version