Wednesday, October 23, 2024
HomeटेकRingtone Maker: कुछ ही सेकेंड में बन जाएगी आपके नाम की रिंगटोन...

Ringtone Maker: कुछ ही सेकेंड में बन जाएगी आपके नाम की रिंगटोन बस फॉलो करने होंगे ये टिप्स, जानें पूरी प्रक्रिया

Date:

Related stories

Ringtone Maker: आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वे रिंगटोन के शौकीन होते हैं और वक्त-वक्त पर वो रिंगटोन बदलते रहते हैं। वहीं कुछ लोगों की रिंगटोन सालों तक एक ही रहती है। कुछ लोग तो ऐसे होते हैं कि कंपनी की तरफ से फोन के साथ जो रिंगटोन आ गई वही सालों तक चलाते हैं। बहुत से लोगों को मनपसंद रिंगटेन नहीं मिल पाती जिसके कारण वे अपनी रिंगटेन नहीं बदलते। अगर आप अपनी रिंगटोन बदलना चाहते हैं या अपने नाम की रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो ये आर्टिकल खास आपके लिए है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने नाम की रिंगटोन कैसे बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Oppo Find N2 Flip और Samsung Galaxy Z Flip4 स्मार्टफोन में कौन है सबसे बेस्ट, एक क्लिक में जानिए दोनों फोन्स के बड़े अंतर

इन तरीकों से बना सकते हैं अपनी मनपसंद रिंगटोन

आज के समय में टेक्नोलॉजी काफी हद तक आगे बढ़ चुकी है। ऐसे में आप कई तरीके आजमाकर अपनी पसंदीदा या नाम वाली रिंगटोन बना सकते हैं। आप अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट, ऑफलाइन टेक्स्ट टू स्पीच सॉफ्टवेयर और ऐप्लिकेशम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर इन जगहों पर आपके नाम की रिंगटोन नहीं मिलती है तो आप अपने नाम की रिंगटोन खुद बना सकते हैं।

इस ऐप का कर सकते हैं इस्तेमाल

आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं इसके लिए बस आपको कुछ दिए गए टिप्स को फॉलो करना होगा। आप इस ऐप की मदद से किसी भी गाने को म्यूजिक की मदद से अपने नाम की MP3 रिंगटोन बना सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको गूगल स्टोर से FDMR – Name Ringtones Maker App नाम के ऐप को इंस्टॉल करना होगा।
  • इसके बाद ओपेन करें।
  • इसमें आपको ऑडियो कंवर्टर मिलेगा जिसकी मदद से आप ऑडियो को MP3, M4A, WAV, WMA, AAC आदि में कंवर्ट कर सकते हैं। इस ऐप में ये सभी ऑडियो फॉर्मेट सपोर्ट करेंगे।
  • अब आपको अपने नाम का ऑडियो इसमें रिकॉर्ड करना होगा। इसके साथ ही आप गानें की फाइल भी ऐड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories