Home टेक Slow Internet Speed on Laptop: कछुए की रफ्तार से क्या आपके लैपटॉप...

Slow Internet Speed on Laptop: कछुए की रफ्तार से क्या आपके लैपटॉप में भी चल रहा है इंटरनेट, स्पीड बढ़ाने के लिए करें ये काम

Slow Internet Speed on Laptop: लैपटॉप में चल रहे स्लो इंटरनेट को फास्ट करने का आसान तरीका।

0
Slow Internet Speed on Laptop
Slow Internet Speed on Laptop

Laptop Slow internet : महंगे से महंगे लैपटॉप में स्लो इंटरनेट की समस्या बेहद आम मानी जाती है। इंटरनेट के स्लो होते ही काम करना मुश्किल हो जाता है। अगर आपके फोन या वाई-फाई से भी लैपटॉप में इंटरनेट फास्ट नहीं चल रहा है तो आपको ये ट्रिक जरुर जाननी चाहिए। इसके लिए आपको किसी भी तरह के पैसों को खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी और आपका काम भी तुरंत ही हो जाएगा। इसके लिए आपको बस कुछ बेहद खास स्पेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

लैपटॉप में चल रहा है स्लो इंटरनेट तो क्या करें?


इसके लिए आपको सबसे अपने लैपटॉप के Press the Windows button पर जाना होगा। उसके बाद Type Control Panel को सर्च करना होगा। फिर Control Panel पर क्लिक करना होगा। फिर Network and Internet पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Network and Sharing Center को सर्च करना होगा। यहां पर जाकर Change Adapter Settings पर क्लिक करना होगा। फिर Properties पर क्लिक करना होगा।


इसके बाद कंप्यूटर पर जाकर एडवांस में जाना होगा। यहां पर पहले टैब को छोड़कर छठे टैब को चुनना होगा। इसके बाद Dual Band के बाद Preferred Band को चुनना होगा। इसके बाद Select Prefer 5GHz band पर क्लिक करके ओके करना होगा। ये प्रोसेस पूरा करते ही आपके लैपटॉप का स्लो इंटरनेट फास्ट हो जाएगा। इसलिए जब भी आपका लैपटॉप का इंटरनेट स्लो चले तो आप इसे कर सकते हैं।

अपने डिवाइस की इंटरनेट स्पीड कैसे जानें?


इसके साथ ही आप अपने डिवाइस की इंटरनेट स्पीड की भी जानकारी ले सकते हैं। Speedtest by Ookla आपके डिवाइस की कितनी इंटरनेट स्पीड है ये बताएगा। इसके लिए इंटरनेट ब्राउज़र पर speedtest.net पर जाएं। यहां पर एक पेज खुलेगा। इसके बाद यहां पर GO बटन दिखेगा। इस पर क्लिक करके आपको इसे पहले डाउनलोड करना है। फिर अपलोड की कितनी स्लो स्पीड चल रही है। ये पता चल जाएगा। किसी भी डिवाइस में इंटरनेट स्पीड पता करना का ये बहुत ही आसान तरीका है। क्योंकि इसके बाद आपको सही-सही इसकी जानकारी हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version