Home टेक सबकी छुट्टी कर देगा Tata का iPhone! क्या Apple पर अब लगने...

सबकी छुट्टी कर देगा Tata का iPhone! क्या Apple पर अब लगने वाला है देसी ठप्पा?

0
TATA iPhone
TATA iPhone

TATA iPhone: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी टाटा अब टेक मार्केट में कदम रखने जा रही है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्मार्टफोन Apple iPhone को अब भारत में ही बनाया जाएगा टाटा की अगर ये डील पक्की हो जाती है तो चीन को बड़ा झटका लगेगा। TATA और ऐपल (Apple) की सप्लायर ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन कॉर्प (Wistron Corp.) के साथ बीच में अगर कॉन्ट्रेक्ट हो जाता है तो भारतीय यूजर्स को बड़ा फायदा मिलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि, भारत में आईफोन बनने से इसकी कीमत कम हो सकती है। भारत में विस्ट्रॉन कॉर्प (Wistron Corp.) आईफोन एसेंबल करने वाली कंपनी है, जिसने हालहि में अपना प्लांट कर्नाटक में लगाया है।  

टाटा और कॉर्प (Wistron Corp.) के बीच क्या चल रही डील

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। अगर ये डील फाइनल हो जाती है तो टाटा ग्रुप आईफोन एसेंबल करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन जाएगी। ये डील 60 करोड़ डॉलर से ज्यादा की हो सकती है। हालंकि टाटा, विस्ट्रॉन और ऐपल कंपनी की तरफ से इस तरह की खबरों को सीरे से खारिज कर दिया गया है। अगर टाटा कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन को टेक ऑवर कर लेता है तो ऑटो के बाद टेक में भी टाटा का नाम हो जाएगा। आपको बता दें, विस्ट्रॉन कॉर्प कंपनी कॉन्ट्रेक्ट पर इलेक्ट्रोनिक सामान बनाती है।

मेड इन इंडिया हो सकते हैं iPhone

आपको बता दें, एप्पल अमेरिका कंपनी है जो कि आईफोन असेंबलिंग के लिए चीन पर निर्भर है ऐसे में पिछले कुछ दिनों से दोनों देशों के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। अमेरिका असेंबलिंग के लिए दूसरा स्थान ढूंढ रही है। अगर ये डील टाटा के साथ पक्की हो जाती है तो चीन को बड़ा झटका लगेगा।मार्केट में ऐसी खबरे हैं कि, विस्ट्रॉन भारत में आईफोन मैन्युफैचरिंग से निकलना निकला चाहती है। जिसके कारण दोनों की बीच डील चल रही है। ये डील टाटा तो मिलने के बाद एप्पल कंपनी के आईफोन मेड इंन इंडिया हो जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version