Home टेक इस वैलेंटाइन ये डेटिंग ऐप दिलाएंगे आपको सच्चा साथी, Login करने से...

इस वैलेंटाइन ये डेटिंग ऐप दिलाएंगे आपको सच्चा साथी, Login करने से पहले जानें ये जरूरी बातें

0

Dating App: 07 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है, इस वीक में हर दिन कोई नया डे सैलिब्रेट किया जाता है। ऐसे में अगर आप सिंगल हैं और आप किसी पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो इसके जरिए आप अपने लाइफ पार्टनर को भी आसानी से ढूंढ सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ डेटिंग ऐप्स का सहारा लेना पड़ेगा। तो आइये जानते हैं इन ऐप्स के बारे में जो काफी पॉपुलर भी हैं।

ये भी पढ़ें: गेमिंग लवर यहां ध्यान दें, लेटेस्ट और पावरफुल Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगी ASUS ROG Phone 7 Series

टिंडर (Tinder)

डेटिंग एप में सबसे पहला नाम टिंडर का आता है और यह ऐप लोगों के बीच काफी फेमस फेमस भी है। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर को इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। जिसके बाद आप आसानी से पार्टनर की तलाश कर सकते हैं। इस ऐप में एक डबल ऑप्ट-इन फीचर आता है जिसे आप अक दूसरे से तभी बात कर सकते हैं जब उनका इंटरेस्ट एक जैसा होगा।

OkCupid (ओकेक्यूपिड)

अगर आप सिंगल हैं तो यह ऐप भी आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि इस ऐप में एक ऐसा फीचर आता है जिससे आप सिंगल लोगों को ढूंढ सकते हैं और इसमें पर्सनलाइज्ड कम्पैटिबिलिटी परसेंटेज भी दिया जाता है। इस ऐप को प्ले स्टोर पर काफी अच्छी रेटिंग भी मिली हुई है।

बम्बल (Bumble)

बम्बल डेटिंग ऐप भी काफी पॉपुलर है। भारत और दुनिया में इस ऐप की डिमांड काफी ज्यादा रहती है। ये ऐप भी आपको आपका पार्टनर ढूंढने मे मदद करता है।

Hinge (हिंज)

इसमें बायो जैसी सुविधा के साथ आने वाले हिंज डेटिंग ऐप में अच्छा यूजर इंटरफेस देखने को मिलता है। इस एप का इस्तेमाल कर आप यूजर्स की फोटो पर कमेंट करने के साथ लाइक्स भी कर सकते हैं।

ट्रूली मैडली (Truely Madly)

ट्रूली मैडली एक देसी डेटिंग ऐप है जिसे भारत के लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को वेरिफिकेशन केरना पड़ता है। जिसके बाद इसको इस्तेमाल किया जा सकता है। इस में ट्रस्ट स्कोर फीचर भी मिलता है जो दो लोगों का मैच ढूंढ़ने के लिए इस बात को दर्शाता है कि दूसरा यूजर जेनुअन है या नहीं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version