Home टेक WhatsApp पर Delete for Everyone Message करने वालों की नहीं चलेगी चालाकी,...

WhatsApp पर Delete for Everyone Message करने वालों की नहीं चलेगी चालाकी, ऐसे देखें क्या था भेजा?

WhatsApp Delete for Everyone Message को जानने के लिए आपको बस कुछ खास आसान टिप्स को फॉलो करना होगा। इसके बाद आप ये मैसेज पढ़ सकेंगे।

0
WhatsApp Delete for Everyone Message
WhatsApp Delete for Everyone Message

WhatsApp Delete for Everyone Message: दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप WhatsApp आज पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जिंदगियों के लिए अहम बन चुका है। फोटो से लेकर वीडियो तक को एक क्लिक में दुनिया के किसी भी हिस्से में पहुंचाने वाले WhatsApp पर कंपनी ने अपने यूजर्स को कई सारी सुविधाएं दी हुई है। इनसे यूजर्स को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। कंपनी आए दिन कई सारे अपडेट भी लेकर आती रहती है। WhatsApp वैसे तो लोगों की कई समस्याओं का हल है लेकिन, यूजर्स को सबसे ज्यादा खलबली तब मचती है जब कोई मैसेज करके Delete for Everyone कर दे। इस स्थिति में कोई भी ये नहीं जान पाता है कि, मैसेज भेजने वाले ने ऐसा क्या भेजा जो वो नहीं चाहता था कि, रिसीवर पढ़े।

इस समस्या का सामना लगभग हर वाट्सऐप यूजर करता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो अब बिल्कुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि, आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके हमेशा के लिए डिलीट हुए मैसेज को पढ़ा जा सकता है।

WhatsApp Delete for Everyone Message को कैसे पढ़ें?

WhatsApp पर Deleted Messages देखने के लिए यूजर को फोन या डेस्कटॉप की सेटिंग में जाना होगा, इसके बाद ‘ऐप्स और नोटिफिकेशन’ पर क्लिक करना होगा। जैसे ही यूजर नोटिफिकेशन पर क्लिक करेगा यहां पर उसे नोटिफिकेशन हिस्ट्री दिखेगी। इसे ऑन करना होगा। इसके बाद यूजर को WhatsApp मैसेज के नोटिफिकेशन हटाना होगा। ये करके यूजर एवरिवन डिलिट मैसेज को पढ़ सकेगा।

थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करने से बचें

कुछ लोग WhatsApp पर Deleted Messages देखने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाएं, ये सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version