Home टेक Twitter Free Blue Tick: इन लोगों को ट्विटर पर मुफ्त में मिलेगा...

Twitter Free Blue Tick: इन लोगों को ट्विटर पर मुफ्त में मिलेगा ब्लू टिक, कंपनी ने वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत किया ऐलान

0
Twitter Free Blue Tick

Twitter Free Blue Tick: दुनिया का चर्चित माइक्रोब्लोगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अक्सर कई वजहों से खबरों में बना रहता है। ऐसे में जहां ट्विटर 1 अप्रैल से मुफ्त में मिले ब्लू टिक को हटाने का काम कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ ट्विटर ने एक बड़ी घोषणा (Twitter Free Blue Tick) की है। ट्विटर का ये फैसला काफी बड़ा कदम माना जा रहा है।

मुफ्त में मिल रही है ब्लू टिक सर्विस

दरअसल, 1 अप्रैल से ट्विटर की ब्लू टिक सर्विस लेने के लिए पैसों का भुगतान करना होगा। ऐसे में जिन यूजर्स ने ट्विटर को पैसों का भुगतान नहीं किया, मतलब पैड सर्विस नहीं ली, उनसे ब्लू टिक सर्विस को वापिस लिया जा रहा है। ऐसे में कंपनी ब्लू टिक सर्विस को मुफ्त में बांट रही है, जी हां, आपने सही पढ़ा।

दरअसल, कुछ शर्तों के साथ, इसमें फॉलोअर्स की संख्या के आधार पर ब्लू टिक सर्विस को मुफ्त में देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि ट्विटर फॉलोअर्स के आधार पर शीर्ष 10000 संगठनों को मुफ्त में ब्लू टिक सर्विस देगा।

इन्हें नहीं करना होगा 1000 डॉलर का भुगतान

खबरों के मुताबिक, ट्विटर ऐसे 500 विज्ञापनों वाली संगठन जो ट्विटर पर सबसे   अधिक खोजी जाती है। उन्हें ट्विटर की तरफ से मुफ्त में ब्लू टिक सर्विस दी जाएगी। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि उन कंपनियों का वेरिफिकेशन स्टेटस बरकरार ऱखने के लिए ऐसा कदम उठाया जा रहा है। इसके अलावा शीर्ष 10000 कंपनियों के फॉलोअर्स सबसे अधिक होंगे, उन्हें भी ट्विटर की ब्लू टिक सर्विस लने के लिए 1000 डॉलर का भुगतान नहीं करना होगा। उधर, ट्विटर ने बीते महीने कहा था कि जिन लोगों की रिक्वेस्ट मंजूर हो गई, उन्हें इसकी जानकारी ईमेल  के जरिए दी जा रही है।

वेरिफिकेशन का काम हुआ शुरू

इसके अलावा माइक्रोब्लोगिंग साइट ने वेरिफिकेशन का काम शुरू कर दिया है। इसके तहत वेरिफाइड कंपनियां अपने कर्मचारियों को खुद के साथ मिलाकर वेरिफाइड करा पाएगी। हालांकि, इसके लिए कंपनियों को 50 डॉलर का भुगतान करना होगा।

Exit mobile version