Wednesday, October 23, 2024
HomeटेकSamsung Galaxy S23 Ultra और iPhone 15 Pro Max ही नहीं बल्कि...

Samsung Galaxy S23 Ultra और iPhone 15 Pro Max ही नहीं बल्कि ये सस्ता फोन भी है WaterProof Smartphone, देख नहीं होगा यकीन

Date:

Related stories

WaterProof Smartphone: हम सभी अपने बजट और पंसद के हिसाब से स्मार्टफोन खरीदत तो लेते हैं लेकिन कहीं न कहीं लोगों के अंदर डर बना रहता है कि, अगर बारिश हो गई या फिर पानी में उनका स्मार्टफोन गिर तो क्या होगा? क्योंकि इस तरह के हादसों के लोग अकसर शिकार होते रहते हैं। ऐसे में कई सारे लोगों को काफी सारा नुकसान भी उठाना पड़ता है।

WaterProof Smartphone की रेटिंग

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे WaterProof Smartphone के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि, वॉटफ्रूफ हैं। इन फोन्स पर बारिश का बिल्कुल भी असर नहीं पड़ता है। इन फोन्स में डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस वाला फीचर दिया होता है। जो इसे खराब होने से बचाता है। बहुत कम लोगों को पता होगा कि, IP67 या IP68 रेटिंग मिलने वाले फोन्स को वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट वाला फोन माना जाता है। लेबोरेटरी कंडीशन में ये चेक होते हैं। आज हम आपको ऐसे 3 स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि, वाटरप्रूफ हैं।

Xiaomi Redmi Note 12 Pro 5G भी है शामिल

वाटरफ्रूफ फोन्स में पहला नाम Xiaomi Redmi Note 12 Pro 5G फोन का आता है। ये फोन वॉटप्रूफ फोन है। जिसमें AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इसके साथ ही इसमें 50 MP ट्रिपल कैमरा के साथ 8 MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिलता है। मार्कट में इस फोन की कीमत 22000 से कम है। ये एक कम रेंज में आने वाला प्रीमियम फोन है जो वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस के साथ आता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G को मिली इतनी रेटिंग

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G स्मार्टफओन सैमसंग की S सीरिज में आने वाला सबसे महंगा फोन हैं। इसका लाजवाब कैमरा और फीचर्स सीधे एप्पल के आईफोन को टक्कर देते हैं। इस फोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है। अगर पानी में ये गिर जाता है या फिर आप भी जाते हैं तो ये फोन खराब नहीं होगा।

iPhone 15 series के मॉडल्स नहीं किसी से कम

iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max अभी हालहि में कंपनी के द्वारा लॉन्च किए गए हैं।IEC की IP68 रेटिंग इसे मिली हुई है। इस रेटिंग के अनुसार ये पानी और धूल से खराब नहीं होगा।IP68 रेटिंग का मतलब है कि iPhone 15 अधिकतम 6 मीटर की गहराई तक 30 मिनट तक पानी में डूबा रह सकता है। ऐसे में अगर इससे ज्यादा ये रहता है तो खराब हो सकता है।

जरुरी नोट:-

आपको बता दें, पानी और धूल से बचने वाली रेटिंग में ये फोन तो आते हैं लेकिन अगर ये इस वजह से खराब हो जाते हैं तो कंपनी अपनी वारंटी में इन्हें लेती है या नहीं DNP इंडिया हिन्दी इसकी पुष्टी नहीं करता है। अगर आप किसी प्रकार का प्रयोग करके अपने फोन को चेक करते हैं तो इसके जिम्मेदार आप स्वयं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here