Home टेक WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप पर भी बना सकते हैं फोटो से...

WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप पर भी बना सकते हैं फोटो से Sticker, चैटिंग होगी और चटपटी

0

WhatsApp Sticker Tool: WhatsApp ने अपना एक नया स्टिकर टूल फीचर रोलआउट किया है, जिसके जरिए आप वाट्सऐप की इमेज को स्टिकर में बदल सकते हैं। अब तक WhatsApp के अंदर मौजूद इमेज को स्टीकर बनाने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत पड़ती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: लॉन्च होने से पहले ही चला Nokia Magic Max 5G स्मार्टफोन का जादू, जबरा बैटरी के साथ मिल रहे ये खतरनाक फीचर्स

बता दें कि ये फीचर केवल iOS 16 यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। इसका मतलब है कि अगर आपके पास iPhone यूजर हैं तो ही आप अपने फोन में मौजूद तस्वीरों से स्टिकर बनाने वाले फीचर का फायदा उठा सकते हैं। ये फीचर WhatsApp के अपडेट वर्जन 23.7.82 में दिया गया है। अगर आपका WhatsApp अपडेट नहीं है तो आप इसे जल्दी से अपडेट कर लें।

WhatsApp में ऐसे करें स्टीकर टूल का इस्तेमाल

  • सबसे पहले आपको फोटो गैलरी में जाकर वो पिक्चर सलेक्ट करनी जो आप स्टिकर में बदलना चाहते हैं।
  • फिर इस फोटो को सेलेक्ट कर WhatsApp पर लाएं।
  • इसके बाद फोटो को चैट बॉक्स में पेस्ट कर सेंड कर दें।
  • अब आपका WhatsApp इस फोटो को स्टिकर में बदल देगा।
  • अब आप इस स्टिकर को अपने कलेक्शन में एड कर लें और इसके बाद इसे कहीं भी यूज़ कर सकते हैं। इस स्टीकर को यूजर्स टेक्स्ट में भी एड कर सकते हैं।

IOS 16 से पहले वर्जन में रोलआउट होगा या नहीं?

वाट्सऐप के इस नए रोलआउट फीचर को iOS 16 वर्जन पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है। फिल्हाल इससे पुराने वर्जन के लिए इस फीच को अपडेट किया जाएगा या नहीं इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है। जो यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, तो वे इसे कुछ दिनों में यूज कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 2000 रुपये से कम कीमत में ये छोटू सा AC अभी घर मंगाएं, बिना बिल के ठंड़ी-ठंडी हवा खाएं

Exit mobile version