Thursday, October 24, 2024
HomeटेकWhatsApp on iPad: अब आईपैड यूजर्स भी कर पाएंगे व्हाट्सऐप का इस्तेमाल!...

WhatsApp on iPad: अब आईपैड यूजर्स भी कर पाएंगे व्हाट्सऐप का इस्तेमाल! जानें कंपनी का क्या है महाप्लान

Date:

Related stories

WhatsApp on iPad: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स के द्वारा किया जाता है। मेटा के स्वामित्व वाली ये कंपनी समय-समय पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए फीचर्स भी रोलआउट करती रहती है। अब हाल ही में खबर आई है कि व्हाट्सऐप iPad के लिए टेस्टिंग शुरू कर चुका है। बता दें, पिछले काफी समय से इस फीचर की मांग यूजर्स के द्वारा की जा रही थी। हम यहां आपको इसी खबर के बारे में बताने वाले हैं।

आईपैड यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

WABetaInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सऐप ने इसकी बीटा टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें, व्हाट्सऐप चलाने की सुविधा फिलहाल विंडोज और मेक यूजर्स के लिए मौजूद है लेकिन आने वाले कुछ समय में आईपैड यूजर्स को भी इसका सुख मिल सकता है। फिलहाल ये वर्जन बीटा टेस्टर्स के लिए काम कर रहा है। कहा गया बीटा वर्जन को टेस्टफाइट ऐप के सहारे इंस्टॉल किया जा सकता है। लेकिन यहां ध्यान रखने वाली बात है ये उन्हीं के लिए काम करेगा। जिनके फोन में व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन का इस्तेमाल हो रहा होगा।

कैसा करना है इस्तेमाल

WABetaInfo की रिपोर्ट् में व्हाट्सऐप को आईपैड में इस्तेमाल करने का भी तरीका बताया गया है। इसके मुताबिक iPad में व्हाट्सऐप चलाने के लिए यूजर्स को iPhone और iPad दोनों में ही इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद इन्हें लिंक्ड फीचर के जरिये कनेक्ट किया जा सकेगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए वही तरीका फॉलो करना होगा। जो हम विंडोज या अन्य किसी में चलाने के लिए करते हैं। सबसे पहले व्हाट्सऐप की सेटिंग में जाकर लिंक डिवाइस पर क्लिक करना होगा और फिर क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। बस इतना करते ही आपके व्हाट्सऐप अकाउंट की सारी जानकारी आईपैड में सिंक हो जाएगी।

फिलहाल ये सुविधा ये बीटा टेस्टर्स को ही दी जा रही है लेकिन उम्मीद है जल्द ही इसे आम यूजर्स के लिए भी पेश कर दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories